iPhone: कहीं आपका iPhone नकली तो नहीं, चुटकियों में ऐसे लगाएं पता

Share Us

347
iPhone: कहीं आपका iPhone नकली तो नहीं, चुटकियों में ऐसे लगाएं पता
27 Sep 2022
min read

News Synopsis

मौजूदा समय में अमेजन और फ्लिपकार्ट Amazon & Flipkart पर शानदार ऑफर्स Great Offers के साथ सेल जारी है। कई लोगों ने तमाम तरह के प्रोडक्ट ऑर्डर किए हैं। इस दौरान उन्हें कई तरह की शिकायत पेश आती हैं। कई बार लोगों को गलत प्रोडक्ट मिला जाता है या फिर फोन या लैपटॉप Phone or Laptop की जगह साबुन या लकड़ी चली आती है। इस बार की अमेजन और फ्लिपकार्ट की सेल में सबसे ज्यादा iPhone 13 की बिक्री हुई है। आइये इस दौरान ये भी जानने की कोशिश की जाए कि, जो आईफोन आप को मिला है वह सही है या नहीं।

यदि आपका फोन असली है तो उसमें IMEI नंबर IMEI Number जरूर होगा। यह नियम सभी फोन पर लागू होगा। IMEI नंबर आप अपने फोन में *06# डायल करके चेक कर सकते हैं या फिर आईफोन की सेटिंग iPhone Settings में जाकर भी IMEI नंबर की जांच कर सकते हैं। वहीं iPhones, iOS ऑपरेटिंग सिस्टम iOS Operating System पर काम करता है जो कि एंड्रॉयड के मुकाबले काफी अलग है।

ऑपरेटिंग सिस्टम को चेक करके भी आप नकली और असली आईफोन की पहचान कर सकते हैं। सीरियल नंबर से भी सही फोन का पता लगया जा सकता है। अपने आईफोन की सेटिंग में जाएं और सीरियल नंबर Serial Number को नोट करें और फिर https://appleid.apple.com/ पर जाएं और अपनी एपल आईडी Apple ID के जरिए लॉगिन करें। यहां आपको आपकी आईडी पर एक्टिवेटेड सभी डिवाइस की लिस्ट दिख जाएगी।

TWN In-Focus