बीमा कंपनियां वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा करती हैं परेशान-सर्वे

Share Us

280
बीमा कंपनियां वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा करती हैं परेशान-सर्वे
12 Jul 2022
min read

News Synopsis

एक सर्वे में ये बात सामने आई है कि बीमा कंपनियां Insurance Companies वरिष्ठ नागरिकों Senior Citizens अधिक परेशान करती हैं। जबकि देश में वरिष्ठ नागरिकों को बीमा का दावा पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। सर्वे में पता चला है कि बीमा कंपनियां इनको दावा देने के लिए बहुत ज्यादा दौड़ाती हैं और इसमें काफी समय लग जाता है।

जबकि इन नागरिकों को बीमा भी आम लोगों की तुलना में काफी महंगा Quite Expensive मिलता है। बीमा ब्रोकरेज सिक्योरनाउ Brokerage SecureNow ने एक सर्वे Survey में बताया कि 60 साल से कम उम्र वाले नागरिकों को जल्दी बीमा का दावा मिल जाता है। पर इससे ज्यादा उम्र वालों को इसमें एक सप्ताह ज्यादा समय लगता है। यह सर्वे स्वास्थ्य बीमा Health Insurance लेने वाले 1,250 ग्राहकों के बीच कराया गया था। इसमें से 576 वरिष्ठ नागरिक शामिल थे।

सर्वे में ये बात पता चली है कि आम लोगों General Public को बीमा का दावा 23.2 दिन में मिल जाता है। पर 60 साल से ज्यादा उम्र वालों को इसे पाने में 28 दिन लग जाते हैं। वहीं, कि बीमा कंपनियां लगातार वरिष्ठ नागरिकों को जल्दी दावा मिलने के लिए उपाय कर रही हैं, पर फिर भी उनको अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली है।