News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Instagram नए फीचर पर कर रहा काम

Share Us

414
Instagram नए फीचर पर कर रहा काम
19 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम Meta-owned Instagram अपने फीड और एक अपडेटेड नेविगेशन बार Feed and an updated navigation bar के लिए एक नए फुल-स्क्रीन मोड Full-screen mode का परीक्षण कर रहा है। अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट को अधिक खोज योग्य और इमर्सिव बनाने के उद्देश्य से इंस्टाग्राम यह टेस्टिंग कर रहा है।

इस बारे में मेटा के प्रवक्ता सीन किम Meta spokesperson Sean Kim ने बताया कि यह परीक्षण, जिसे 'सीमित संख्या में लोगों' Limited number of people के लिए शुरू किया गया है, टिकटॉक TikTok के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मंच का नया प्रयास है।

इसके साथ ही यदि आप उस समूह का हिस्सा हैं, तो आप अपने फीड के माध्यम से स्क्रॉल Scroll करते हुए लगभग पूरी स्क्रीन पर वीडियो देख पाएंगे (नेविगेशन बार अभी भी उनके नीचे दिखाई देगा)। आपको बता दें कि कंपनी इससे पहले भी फीड पर फुल स्क्रीन Full screen के साथ परीक्षण कर चुकी है। इसने मुख्य नेविगेशन बार को भी सबसे नीचे छोड़ दिया, जबकि कंपनी का कहना है कि वह वहां पोस्ट या संदेश Post or message बनाने के लिए शॉर्टकट का परीक्षण करने की योजना बना रहा है।

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एक मोबाइल, डेस्कटॉप और इंटरनेट-आधारित फोटो-साझाकरण एप्लिकेशन Mobile, desktop and Internet-based photo-sharing Applications है जो उपयोगकर्ताओं को फोटो या वीडियो को सार्वजनिक रूप से साझा करने की अनुमति देता है। इसकी स्थापना केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रेगर Kevin Systrom and Mike Krieger के द्वारा 2010 में की गई थी, और इसे अक्टूबर 2010 में आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम iOS Operating System के लिए विशेष रूप से निःशुल्क मोबाइल ऐप के रूप में लॉन्च किया गया था।