Instagram New Features: इंस्टाग्राम की प्रोफाइल फोटो पर अब लगा सकेंगे गाना

Share Us

799
Instagram New Features: इंस्टाग्राम की प्रोफाइल फोटो पर अब लगा सकेंगे गाना
26 Oct 2022
min read

News Synopsis

मेटा Meta के मालिकाना हक वाले फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Photo & Video Sharing Platform इंस्टाग्राम Instagram पर जल्द ही आपको नया फीचर्स New Features मिल सकता है। इस फीचर्स में इंस्टाग्राम यूजर्स Instagram Users अपने प्रोफाइल पेज Profile Page पर एक फीचर्ड गाने Featured Songs को एड कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं यह गाना कथित तौर पर यूजर्स के बायो के नीचे प्रोफाइल पेज पर दिखाई भी देगा। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर अभद्र भाषा और ऑनलाइन दुर्व्यवहार Hate Speech and Online Abuse से निपटने के लिए सख्ती को दोगुना कर दिया है। इंस्टाग्राम फीचर्स Instagram Features के बारे में टिपस्टर एलेसेंड्रो पलुजी Alessandro Paluzzi ने जानकारी दी है।

टिपस्टर द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार विजिटिंग यूजर्स Visiting Users को प्रोफाइल पेज पर दिखने वाले गाने को चलाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि, अब तक कंपनी ने इस फीचर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इंस्टाग्राम के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि यह फीचर फिलहाल एक इंटरनल प्रोटोटाइप Internal Prototype है। अब तक इस फीचर्स को एक्सट्रनली टेस्ट नहीं किया गया है। इंस्टाग्राम के इस फीचर्स में यूजर्स को उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में गाना जोड़ने की अनुमति मिलेगी। जबकि, ये फीचर्स सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

यानी विजिटिंग यूजर्स किसी अन्य प्रोफाइल पेज पर दिखने वाले गाने को प्ले नहीं कर सकेंगे। ध्यान देने वाली बात ये है कि इस फीचर्स को पहली बार 2006 में माइस्पेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा पेश किया गया था। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म साल 2005 से 2008 के बीच, दुनिया के सबसे पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट्स Most Popular Social Networking Sites में से एक था। वहीं साल 2006 में माइस्पेस ने गूगल और याहू Google and yahoo जैसे सर्च इंजन को भी पीछे छोड़ दिया था।

टिपस्टर पलुजी के अनुसार इंस्टाग्राम के इस फीचर्स की इंटरनल टेस्टिंग internal testing की जा रही है। डेवलपर ने अपनी प्रोफाइल में एक गाना एड करके भी इस फीचर का प्रदर्शन किया है।