इंफोसिस ने मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की साझेदारी

Share Us

399
इंफोसिस ने मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की साझेदारी
01 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

इंफोसिस Infosys एक अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाएं Digital Services और परामर्श की घोषणा के अनुसार कहा कि मदरहुड हॉस्पिटल्स Motherhood Hospitals के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। जो महिलाओं और बच्चों की देखभाल प्रदान करने वाली एक विशेष अस्पताल श्रृंखला है, जो इन्फोसिस स्प्रिंगबोर्ड के माध्यम से एक एक्सचेंज फाइलिंग Exchange Filing के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में शिक्षार्थियों को डिजिटल रूप से उन्नत करती है।

यह अपनी तरह का पहला सहयोग स्कूली छात्रों, स्नातकों और आजीवन शिक्षार्थियों के लिए स्वास्थ्य संबंधी शिक्षा Health Education का लोकतंत्रीकरण Democratization करेगा और जिससे उन्हें स्वास्थ्य संबंधी विषयों में मास्टरक्लास Masterclass तक पहुंच प्राप्त होगी।

इसके अलावा इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड शिक्षार्थियों को स्वास्थ्य सेवा विशेषज्ञों Healthcare Specialists के साथ मुफ्त इंटरैक्टिव सत्रों Free Interactive Sessions के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा उद्योग Healthcare Industry की गहरी समझ विकसित करने के लिए सशक्त करेगा।

इसके अतिरिक्त इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड पर पंजीकृत शिक्षार्थियों Registered Learners के लिए स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर मास्टरक्लास आयोजित किए जाएंगे। इस पहल का उद्देश्य क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक लोगों के लिए नए रास्ते खोलते हुए उन्हें शिक्षित करना होगा।

यह सहयोग मदरहुड हॉस्पिटल्स के तहत कंपनियों में नर्सों Nurses, कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव्स Customer Care Executives और प्रशासनिक कर्मचारियों Administrative Staff को व्यापक शिक्षण और विकास कार्यक्रम से लाभान्वित करने में सक्षम करेगा।

अपने ईएसजी विजन ESG Vision 2030 के अनुसार इंफोसिस का लक्ष्य इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड प्रोग्राम Lakshya Infosys Springboard Program के माध्यम से 2025 तक भारत में 10 मिलियन से अधिक लोगों को बड़े पैमाने पर डिजिटल कौशल Digital Skills को सक्षम बनाना और सशक्त बनाना है।

इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड अपने लॉन्च के बाद से भारत में 5 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के लिए अपने संपन्न समुदाय को बढ़ाकर शिक्षार्थियों तक अपनी पहुंच का विस्तार करना जारी रखे हुए है।

प्रमुख वरिष्ठ उपाध्यक्ष थिरुमाला आरोही Chief Senior Vice President Thirumala Aarohi ने शिक्षा Education, प्रशिक्षण Training और मूल्यांकन Evaluation, इंफोसिस में कहा, मातृत्व अस्पतालों के साथ इंफोसिस का सहयोग आजीवन शिक्षार्थियों के लिए ज्ञान और सीखने के लोकतंत्रीकरण की दिशा में लंबे समय से स्थापित प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड कार्यक्रम Infosys Springboard Program की सफलता रही है। इस सहयोग से उन्नत और युवा उत्साही शिक्षार्थियों को स्वास्थ्य सेवा के अपने ज्ञान को बढ़ाने और कैरियर के अवसरों का लाभ उठाने और इस तेजी से बढ़ते उद्योग के लिए अपने जुनून का मुद्रीकरण करने का अवसर प्रदान करता है।