News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंफोसिस ने जेनरेटिव एआई में तेजी लाने के लिए गूगल क्लाउड के साथ साझेदारी की

Share Us

501
इंफोसिस ने जेनरेटिव एआई में तेजी लाने के लिए गूगल क्लाउड के साथ साझेदारी की
19 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक अग्रणी इंफोसिस Infosys ने घोषणा की कि वह उद्यमों को इंफोसिस टोपाज पेशकशों और Google क्लाउड के जेनरेटिव एआई समाधानों का लाभ उठाकर एआई-संचालित अनुभव बनाने में मदद करने के लिए Google क्लाउड के साथ साझेदारी की।

इंफोसिस उद्योग-विशिष्ट एआई समाधान और प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए नई वैश्विक जेनरेटिव एआई लैब्स बनाएगी, जो उद्यमों को उनकी व्यावसायिक प्रक्रियाओं में जेनरेटिव एआई को शामिल करने में मदद करेगी। इंफोसिस Google वर्कस्पेस में वर्टेक्स एआई और डुएट एआई सहित Google क्लाउड के जेन एआई समाधानों पर 20,000 चिकित्सकों को भी प्रशिक्षित करेगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संगठनों के पास किसी भी प्रकार के जेनरेटिव एआई प्रोजेक्ट Generative AI Project को सफलतापूर्वक विकसित करने, कार्यान्वित करने और प्रबंधित करने के लिए पेशेवर सेवाओं की विशेषज्ञता और संसाधन हों।

इंफोसिस और गूगल क्लाउड के बीच यह साझेदारी गूगल क्लाउड पर इंफोसिस के मौजूदा डेटा, एनालिटिक्स और एआई विशेषज्ञता पर आधारित है। इंफोसिस उपभोक्ता एआई, स्वायत्त आपूर्ति श्रृंखला, स्वायत्त विपणन, एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग और ग्राहक सेवा परिवर्तन सहित कई व्यावसायिक परिदृश्यों के लिए परिवर्तनकारी एआई प्लेटफार्मों और उद्योग समाधानों का एक सूट विकसित करने के लिए Google क्लाउड के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है। इसके मौजूदा प्लेटफार्मों और समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला को इंफोसिस टोपाज और Google क्लाउड जेनरेटिव एआई क्षमताओं के साथ बढ़ाया जा रहा है। इनमें इंफोसिस लाइव एंटरप्राइज एप्लीकेशन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म, इंफोसिस एप्लाइड एआई प्लेटफॉर्म, इंफोसिस कस्टमर इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म, इंफोसिस डेटा स्ट्रीम और इंफोसिस सप्लाई चेन एआई प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

संयुक्त क्षमताएं एआई-सक्षम परिवर्तन की दिशा में उद्यमों के लिए एक मजबूत आधार बनाने में मदद करेंगी। उदाहरण के लिए इन्फोसिस टोपाज और गूगल क्लाउड जेनरेटिव एआई ने हाल ही में एक प्रमुख उपभोक्ता सामान कंपनी को एआई ट्विन को सफलतापूर्वक लॉन्च करने में मदद की है, जो बाजारों में मार्केटिंग खर्च, प्रचार और उत्पाद आपूर्ति की वास्तविक समय योजना में सहायता करती है। इंफोसिस ने डिजिटल चैनलों के माध्यम से विकास को बढ़ावा देने और संभावित ग्राहकों से लेकर सर्विसिंग तक की ग्राहक यात्रा का समर्थन करने के लिए Google Cloud पर एक नई डेटा और एआई क्षमता का निर्माण किया। इंफोसिस एआई-संचालित समाधान ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने, बिक्री बढ़ाने और दीर्घकालिक सफलता के लिए ग्राहक की डिजिटल व्यापार रणनीति को फिर से परिभाषित करने के लिए अंतर्दृष्टि का उपयोग करते हैं।

इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख Infosys CEO Salil Parekh ने कहा इन्फोसिस लंबे समय से एआई क्षेत्र में निवेश कर रही है। हम परिवर्तनकारी व्यावसायिक समाधान देने के लिए जेनेरिक एआई का लाभ उठा रहे हैं, और साथ ही उत्पादकता में तेजी लाने के लिए इसे अपनी कई पेशकशों में एकीकृत कर रहे हैं। Google क्लाउड की जनरेटिव AI क्षमताओं, इंफोसिस कोबाल्ट और इंफोसिस टोपाज की संयुक्त ताकत उद्यमों को मजबूत डिजिटल, क्लाउड और अगली पीढ़ी की AI क्षमताओं के आधार पर अपने व्यवसाय को बदलने और भविष्य में सुरक्षित बनाने में मदद करेगी।

गूगल क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन Google Cloud CEO Thomas Kurian ने कहा जेनरेटिव एआई व्यवसायों के संचालन के तरीके को मौलिक रूप से बदल रहा है, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधकों को अधिक टिकाऊ ढंग से संचालित करने में सक्षम बनाने से लेकर विपणक को अधिक कुशलता से अभियान बनाने में मदद करने तक। इंफोसिस के साथ हमारी विस्तारित साझेदारी के माध्यम से हम अपने पारस्परिक ग्राहकों को उनके संगठनों के लिए वास्तविक दुनिया मूल्य बनाने के लिए जेनरेटिव एआई का उपयोग करने के लिए आवश्यक संसाधन और कौशल प्रदान करेंगे।

इन्फोसिस के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।