News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंफोसिस ने विशाखापत्तनम में नए विकास केंद्र का उद्घाटन किया

Share Us

364
इंफोसिस ने विशाखापत्तनम में नए विकास केंद्र का उद्घाटन किया
16 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक अग्रणी इंफोसिस Infosys ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में अपने नवीनतम अत्याधुनिक विकास केंद्र Development Center के उद्घाटन की घोषणा की। और विशाखापत्तनम में डीसी कर्मचारियों को हाइब्रिड मोड में और उनके घर के करीब काम करने के लिए अधिक लचीलापन प्रदान करेगा। नया केंद्र इंफोसिस को क्लाउड, एआई और डिजिटल जैसी अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों के माध्यम से वैश्विक अवसरों पर काम करने के लिए स्थानीय प्रतिभाओं को आकर्षित करने, फिर से कौशल प्रदान करने और कौशल बढ़ाने में सक्षम बनाएगा।

विकास केंद्र का उद्घाटन आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश सरकार के आईटी मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विदादाला रजनी, इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी नीलांजन रॉय, इंफोसिस के पूर्व उपाध्यक्ष नीलाद्रि प्रसाद मिश्रा, इंफोसिस के उपाध्यक्ष रघु बोड्डुपल्ली की उपस्थिति में किया।

विकास केंद्र जो लगभग 1,000 कर्मचारियों को समायोजित करेगा, इंफोसिस की भविष्य के लिए तैयार हाइब्रिड कार्यस्थल रणनीति के साथ जुड़ा हुआ है। इसके अतिरिक्त इंफोसिस की ईएसजी प्रतिबद्धताओं और हरित भवन मानकों के अनुरूप, कार्यालय का निर्माण ऊर्जा और पानी के उपयोग के साथ-साथ अपशिष्ट प्रबंधन के मामले में कुशल होने के लिए किया गया है।

आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी Honorable Chief Minister of Andhra Pradesh YS Jagan Mohan Reddy ने कहा इन्फोसिस के विशाखापत्तनम डीसी का उद्घाटन शहर की विकास कहानी में एक ऐतिहासिक क्षण है। हम शहर के आईटी परिदृश्य को गति देने और सामुदायिक निर्माण के माध्यम से इसके समग्र पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने में इंफोसिस के समर्थन को स्वीकार करते हैं। कि यह केंद्र न केवल शहर में रोजगार को व्यापक बढ़ावा देगा बल्कि इंफोसिस की ईएसजी प्रतिबद्धताओं और प्रयासों के माध्यम से विशाखापत्तनम की स्थिरता की कहानी को भी मजबूत करेगा।

इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी नीलांजन रॉय Infosys Chief Financial Officer Nilanjan Roy ने कहा कार्यक्षेत्र को इंफोसियंस के करीब लाने के उद्देश्य से यह केंद्र हाइब्रिड कार्यस्थल बनाने की दिशा में हमारे दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएगा, और स्थानीय प्रतिभा पूल को नए अवसर भी प्रदान करेगा। विशाखापत्तनम एक अनुकूल निवेश गंतव्य के रूप में विकसित हुआ है, और हम यहां अपना परिचालन शुरू करने में अपना समर्थन देने के लिए आंध्र प्रदेश राज्य सरकार के बहुत आभारी हैं।

इन्फोसिस के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों को व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।