News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys ने ATP Tour के साथ साझेदारी को 2026 तक बढ़ाया

Share Us

213
Infosys ने ATP Tour के साथ साझेदारी को 2026 तक बढ़ाया
07 Mar 2024
8 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता इंफोसिस Infosys ने 2026 तक एटीपी टूर ATP Tour के साथ अपनी डिजिटल नवाचार साझेदारी के नवीनीकरण की घोषणा की। साझेदारी का तीन साल का विस्तार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा एनालिटिक्स और क्लाउड जैसी डिजिटल प्रौद्योगिकियों में इंफोसिस की गहरी विशेषज्ञता पर आधारित रहेगा, जो पेशेवर टेनिस में प्रशंसक अनुभव और खिलाड़ी के प्रदर्शन को समृद्ध करेगा।

इंफोसिस और एटीपी ने एटीपी के लिए समृद्ध और नवीन डिजिटल परिसंपत्तियों को तैनात करने के लिए सहयोग किया है, जिसमें विरासत एटीपी प्लेयरज़ोन इंट्रानेट पोर्टल को फिर से शुरू करना, पहला एटीपी टूर फैन ऐप लॉन्च करना और इंफोसिस एटीपी स्टैट्स सेंटर में इंफोसिस टोपाज द्वारा संचालित कई एआई-पहली सुविधाएं शामिल हैं। इन प्लेटफार्मों ने समृद्ध अंतर्दृष्टि के साथ लाइव मैच देखने और टेनिस डेटा विश्लेषण को बढ़ाया है जिसके कारण एटीपी वेबसाइट के सांख्यिकी अनुभाग पर साल-दर-साल ट्रैफ़िक में 50% की वृद्धि हुई है। रैली विश्लेषण, 3डी विज़ुअलाइज़ेशन, स्ट्रोक सारांश और कई बिंदु-दर-बिंदु अंतर्दृष्टि टूल सहित इसकी समृद्ध सामग्री के लिए दुनिया भर में प्रशंसकों से 5.7 मिलियन से अधिक डिजिटल जुड़ाव देखा गया है। इस सफलता के आधार पर इंफोसिस और एटीपी अब खिलाड़ियों और प्रशंसकों के अनुभवों को निजीकृत करने के लिए एआई और डेटा द्वारा संचालित नए नवाचारों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इसके अलावा इंफोसिस और एटीपी ने एटीपी कार्बन ट्रैकर के माध्यम से समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है, जो खिलाड़ियों के कार्बन पदचिह्न की निगरानी और ऑफसेट करने में मदद करता है। अकेले 2023 में 200 से अधिक एटीपी खिलाड़ी इस मंच से जुड़े, जिसमें 6.55 मिलियन किलोमीटर की यात्रा ट्रैक की गई। अपनी तरह का यह पहला टिकाऊ खेल नवाचार एटीपी को 2040 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन हासिल करने की अपनी यात्रा में तेजी लाने में मदद करता रहेगा।

एटीपी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी डेनियल सानो Daniele Sano ATP Chief Business Officer ने कहा "हम 2026 तक इंफोसिस के साथ अपनी साझेदारी को नवीनीकृत करने के लिए रोमांचित हैं। पिछले कुछ वर्षों में एआई, प्रौद्योगिकी और स्थिरता में इंफोसिस की विशेषज्ञता ने अभूतपूर्व डिजिटल नवाचारों को जन्म दिया है, जिन्होंने खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए बेहतर अनुभव प्रदान किया है। और वैश्विक टेनिस प्रशंसक आधार भी बढ़ेगा। एटीपी कार्बन ट्रैकर के माध्यम से इंफोसिस ने हमें एक कठिन चुनौती से निपटने और कल के लिए हरित विकल्पों को प्रेरित करने में मदद की। हम अगले तीन वर्षों में पुरुषों के पेशेवर टेनिस के डिजिटल परिदृश्य में इंफोसिस की विशेषज्ञता का और लाभ उठाने के लिए उत्साहित हैं।"

इन्फोसिस के ईवीपी और ग्लोबल चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सुमित विरमानी Sumit Virmani EVP & Global Chief Marketing Officer Infosys ने कहा "हमें एटीपी के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने पर गर्व और उत्साहित हैं, यह खेल की दुनिया में हमारी पहली साझेदारी थी, और हमारे वैश्विक ब्रांड आउटरीच का अभिन्न अंग रही है। एक के माध्यम से टेनिस पारिस्थितिकी तंत्र के सभी हितधारकों के लिए डिजिटल अनुभव को बढ़ाने के लिए साझा दृष्टिकोण, एटीपी के स्थिरता लक्ष्यों में तेजी लाते हुए हमारे सहयोग ने वैश्विक स्तर पर एक अरब से अधिक प्रशंसकों और हजारों खिलाड़ियों के लिए एक व्यापक और आकर्षक अनुभव बनाने के लिए तकनीकी नवाचारों का सफलतापूर्वक लाभ उठाया है। हम इसके बारे में उत्साहित हैं, इन्फोसिस टोपाज़ द्वारा संचालित एआई-संचालित डिजिटल नवाचारों का अगला चरण, जो हमारे सभी हितधारकों को प्रदर्शित करेगा कि हम इस खेल की क्षमता को कैसे बढ़ा सकते हैं, खासकर एआई के माध्यम से।"

एटीपी के अलावा इंफोसिस का टेनिस के साथ एक गहरा और विकसित संबंध है, जो ऑस्ट्रेलियन ओपन, रोलैंड-गैरोस और इंटरनेशनल टेनिस हॉल ऑफ फेम का आधिकारिक डिजिटल इनोवेशन पार्टनर है, जबकि टेनिस चैंपियन राफेल नडाल और इगा स्वेटेक इंफोसिस के ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम करते हैं।

Infosys के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।

ATP के बारे में:

पुरुषों के पेशेवर टेनिस की वैश्विक शासी निकाय के रूप में एटीपी का मिशन टेनिस की सेवा करना है। हम एक अरब वैश्विक प्रशंसकों का मनोरंजन करते हैं, सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों में दुनिया के महानतम खिलाड़ियों का प्रदर्शन करते हैं, और प्रशंसकों और खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में यूनाइटेड कप से लेकर यूरोप, अमेरिका और एशिया तक, खेल के सितारे एटीपी मास्टर्स 1000, 500 और 250 इवेंट और ग्रैंड स्लैम में खिताब और पीआईएफ एटीपी रैंकिंग अंकों के लिए लड़ते हैं। सभी रास्ते इटली के ट्यूरिन में आयोजित प्रतिष्ठित सीज़न फ़ाइनल, निट्टो एटीपी फ़ाइनल की ओर जाते हैं। केवल दुनिया के शीर्ष 8 योग्य एकल खिलाड़ियों और युगल टीमों की भागीदारी के साथ इस टूर्नामेंट में साल के अंत में एटीपी वर्ल्ड नंबर 1 की आधिकारिक ताजपोशी भी होती है, जिसे पीआईएफ द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, जो टेनिस में अंतिम उपलब्धि है।