Infosys के CEO सलिल पारेख ने कहा- ‘हम मूनलाइटिंग का समर्थन नहीं करते’

Share Us

577
Infosys के CEO सलिल पारेख ने कहा- ‘हम मूनलाइटिंग का समर्थन नहीं करते’
14 Oct 2022
min read

News Synopsis

देश की बड़ी आईटी कंपनियों IT Companies में शुमार इंफोसिस Infosys ने गुरुवार को मूनलाइटिंग Moonlighting मामले पर साफ किया है कि वह दोहरे रोजगार Employment का समर्थन नहीं करती है। साथ ही भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेवा कंपनी IT Services Company इंफोसिस ने यह भी कहा है कि नौकरी के साथ अन्य कार्य Other Functions करने वाले कर्मचारियों को पिछले 12 महीनों में कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। जबकि कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों की संख्या Number of Employees का खुलासा नहीं किया है जिन्हें उसने 'मूनलाइटिंग' के लिए निकाल दिया है।

गुरुवार को जब इफोंसिस ने अपनी सितंबर तिमाही की इनकम का उल्लेख किया है। उसी के बाद गुरुवार को इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख ने ये ऐलान किया। सलिल पारेख ने अपने बयान में कहा कि हम दोहरे रोजगार का समर्थन नहीं करते हैं। पिछले एक साल में जिन लोगों को 'मूनलाइटिंग' करते हुए पाया गया है, उन्हें हमने कंपनी से निकाल दिया है। जबकि गौरतलब है कि इंफोसिस उन कंपनियों में शामिल है, जिन्होंने 'मूनलाइटिंग' को लेकर कड़ा रुख अपनाया है।

इससे पहले हाल ही में आईटी कंपनी इन्फोसिस ने कंपनी में नौकरी के साथ अन्य कार्य करने वाले कर्मचारियों को अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतवानी दी थी। वहीं, इससे पहले बीते महीने विप्रो Wipro के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी Rishad Premji ने भी इसी तरह की कार्रवाई की थी। उन्होंने संख्या का खुलासा करते हुए बताया था कि उनकी कंपनी ने करीबन 300 ऐसे कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।