News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys ने सेमीकंडक्टर डिजाइन कंपनी InSemi का अधिग्रहण किया

Share Us

313
Infosys ने सेमीकंडक्टर डिजाइन कंपनी InSemi का अधिग्रहण किया
12 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक अग्रणी इंफोसिस Infosys ने अग्रणी सेमीकंडक्टर डिजाइन और एम्बेडेड सेवा प्रदाता इनसेमी InSemi का अधिग्रहण करने के लिए समझौते की घोषणा की। यह निवेश इंफोसिस की इंजीनियरिंग आर एंड डी क्षमताओं को और मजबूत करता है, और वैश्विक ग्राहकों के साथ मिलकर उनकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में मदद करने की निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकी के केंद्र में हैं, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, 5जी, हाइपरकनेक्टिविटी, हाई परफॉर्मेंस कंप्यूटिंग, क्वांटम टेक्नोलॉजी, वर्चुअल रियलिटी, आईओटी और स्मार्ट डिवाइसेज की तेजी से वृद्धि कर रहे हैं। यह सहयोग आला डिजाइन कौशल को बड़े पैमाने पर लाकर इंफोसिस की चिप-टू-क्लाउड रणनीति में तेजी लाने में मदद करेगा और एआई/ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म और उद्योग साझेदारी में मौजूदा निवेश के साथ सहजता से जुड़ जाएगा। इस सहयोग का लक्ष्य ग्राहकों के लिए व्यापक एंड-टू-एंड उत्पाद विकास को व्यवस्थित करना होगा।

2013 में स्थापित InSemi इलेक्ट्रॉनिक डिज़ाइन, प्लेटफ़ॉर्म डिज़ाइन, ऑटोमेशन, एम्बेडेड और सॉफ़्टवेयर तकनीकों में विशेषज्ञता के साथ एंड-टू-एंड सेमीकंडक्टर डिज़ाइन सेवाएँ प्रदान करता है। यह सेमी-कंडक्टर, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोटिव और हाई-टेक उद्योगों में अग्रणी वैश्विक निगमों को सेवा प्रदान करता है। इनसेमी तेजी से बढ़ रहा है, और 900 से अधिक डिज़ाइन विशेषज्ञों की एक टीम प्रतिस्पर्धात्मक लाभ, चुस्त मानसिकता और व्यवसायों को बदलने वाले प्रौद्योगिकी-आधारित समाधान बनाने के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण लाती है।

इंफोसिस के ईवीपी और सह-डिलीवरी प्रमुख दिनेश आर Dinesh R EVP & Co-Delivery Head Infosys ने कहा इंफोसिस इंजीनियरिंग आर एंड डी सेवाओं के साथ उद्योगों में अत्याधुनिक समाधान देने में अग्रणी और सबसे आगे रही है। एआई, स्मार्ट डिवाइस, 5जी और उससे आगे, इलेक्ट्रिक के आगमन के साथ वाहनों, हमारे एम्बेडेड सिस्टम के साथ एकीकृत अगली पीढ़ी के सेमीकंडक्टर डिजाइन सेवाओं की मांग अद्वितीय विभेदक बनाती है। इनसेमी एक रणनीतिक निवेश है, क्योंकि हम विकास की अगली लहर और इंजीनियरिंग आर एंड डी में नेतृत्व की स्थिति की शुरुआत करते हैं।

पिछले पांच वर्षों में इनसेमी ने सेमीकंडक्टर मूल्य श्रृंखला में ठोस विकास और डिजाइन क्षमताओं के साथ एक आधार बनाया है। हमारे उत्प्रेरक के रूप में इंफोसिस के साथ यह एक सहक्रियात्मक संयोजन बनाता है, जो हमें एआई और इंजीनियरिंग आर एंड डी की शक्ति को बढ़ाने और लाने की अनुमति देता है। वैश्विक ग्राहकों के लिए अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी, उद्योग क्षेत्रों में विस्तार। हमारा लक्ष्य अपनी प्रगति को और तेज करना है, और इंफोसिस के साथ मिलकर यह हमारी टीमों के लिए नए अवसर खोलने वाले नवाचार का मार्ग प्रशस्त करता है, सह-संस्थापक श्रीकांत संपिगेथया और अरूप दाश ने कहा।

प्रथागत समापन शर्तों के अधीन अधिग्रहण वित्तीय वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के दौरान बंद होने की उम्मीद है।

Infosys के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।

Insemi के बारे में:

इनसेमी सेमीकंडक्टर डिजाइन और एम्बेडेड सिस्टम समाधान क्षेत्र में बाजार में अग्रणी रही है। हम आरटीएल और एएसआईसी डिजाइन, भौतिक डिजाइन, एसटीए, सत्यापन, डीएफटी, सर्किट डिजाइन और लेआउट, एफपीजीए, फाउंडेशन आईपी डिजाइन, पीएसवी और इम्यूलेशन सहित एंड-टू-एंड सेमीकंडक्टर डिजाइन सेवाएं प्रदान करते हैं। इंजीनियरों की हमारी टीम ने 5nm तक उन्नत प्रौद्योगिकी नोड्स में कई ASIC डिज़ाइन टेप-आउट सफलतापूर्वक वितरित किए हैं। इनसेमी तेजी से बढ़ रहा है, और 900+ प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों की एक टीम के साथ हम तकनीकी चुनौतियों का समाधान करने और व्यवसायों को बदलने के लिए प्रतिस्पर्धी लाभ, चुस्त मानसिकता और नवाचार लाते हैं। इलेक्ट्रॉनिक डिज़ाइन, प्लेटफ़ॉर्म डिज़ाइन, ऑटोमेशन, एम्बेडेड और सॉफ़्टवेयर प्रौद्योगिकियों में हमारी विशेषज्ञता के साथ हम उच्च-प्रदर्शन और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए उत्पादों को सशक्त बनाने, स्मार्ट समाधानों की रणनीति बनाते हैं, नवाचार करते हैं, और डिज़ाइन करते हैं।