श्रीलंका में महंगाई से राहत की योजना, भ्रष्टाचार से निपटने की तैयारी

Share Us

325
श्रीलंका में महंगाई से राहत की योजना, भ्रष्टाचार से निपटने की तैयारी
18 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India का पड़ोसी मुल्क श्रीलंका Sri Lanka मौजूदा वक्त में आर्थिक तंगी economic crisis के दौर से गुजर रहा है। इस दौरान श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति Acting President रानिल विक्रमसिंघे Ranil Wickremesinghe ने शनिवार की सुबह अपने मंत्रियों और सांसदों Ministers and MPs के साथ चर्चा के बाद कहा है कि आर्थिक दबाव के कारण संघर्ष कर रही जनता को ईंधन Fuel, गैस और आवश्यक खाद्य पदार्थ Gas and Essential Foods उपलब्ध कराने के लिए एक राहत कार्यक्रम तत्काल लागू करने का निर्णय लिया गया है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय Prime Minister's Office के मीडिया डिविजन Media Division की ओर से यह जानकारी मिली है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगस्त में पेश होने वाले बजट में राहत योजना के लिए अतिरिक्त धन मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम Food Security Programs में तेजी लाने का सुझाव भी दिया है। इस दौरान श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति ने यह भी कहा है कि व्यवसायियों को बिना किसी बाधा के व्यवसाय चलाने के लिए जरूरी वातावरण तैयार करने की योजना भी बनाई गई है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय के मीडिया डिविजन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कार्यवाहक राष्ट्रपति ने यह भी कहा है कि शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताने वाले प्रदर्शनकारियों Protesters ने अपने प्रदर्शन के दौरान जो प्लान सौंपा था वह एक बढ़िया प्लान था। उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार Corruption से निपटने के लिए सरकार की ओर से जो कदम उठाए जाएंगे उसकी जानकारी कार्यकर्ताओं को दी जाएगी।