News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infineon ने हुंडई और किआ के साथ सेमीकंडक्टर आपूर्ति के लिए समझौता किया

Share Us

312
Infineon ने हुंडई और किआ के साथ सेमीकंडक्टर आपूर्ति के लिए समझौता किया
19 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

इन्फिनियन टेक्नोलॉजीज एजी और हुंडई मोटर और किआ कॉर्पोरेशन Hyundai Motor and Kia Corporation ने सिलिकॉन कार्बाइड और सिलिकॉन पावर सेमीकंडक्टर्स की आपूर्ति के लिए समझौता किया। Infineon ने 2030 तक Hyundai/Kia को SiC के साथ-साथ Si पावर मॉड्यूल और चिप्स की आपूर्ति करने के लिए विनिर्माण क्षमता का निर्माण और आरक्षित करेगा। Hyundai/Kia वित्तीय योगदान के साथ क्षमता निर्माण और क्षमता आरक्षण का समर्थन करेगा।

हुंडई मोटर ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष और वैश्विक रणनीति कार्यालय के प्रमुख हेंग सू किम Heungsoo Kim Executive Vice President and Head of Global Strategy Office of Hyundai Motor Group ने कहा इंफिनियन एक मूल्यवान रणनीतिक भागीदार के रूप में खड़ा है, जो पावर सेमीकंडक्टर बाजार के भीतर दृढ़ उत्पादन क्षमताओं और विशिष्ट तकनीकी कौशल का दावा करता है। यह साझेदारी न केवल हुंडई मोटर और किआ को अपनी सेमीकंडक्टर आपूर्ति को स्थिर करने के लिए सशक्त बनाती है, और बल्कि हमारे प्रतिस्पर्धी उत्पाद लाइनअप द्वारा समर्थित वैश्विक ईवी बाजार में हमारे नेतृत्व को मजबूत करने के लिए भी हमें सक्षम बनाती है।

भविष्य की कार स्वच्छ, सुरक्षित और स्मार्ट होगी और अर्धचालक इस परिवर्तन के केंद्र में हैं। एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में हमें हुंडई/किआ के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर गर्व है, और ऑटोमोटिव पावर इलेक्ट्रॉनिक्स Automotive Power Electronics की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विनिर्माण क्षमता में निरंतर निवेश के साथ उच्च गुणवत्ता वाले प्रीमियम उत्पादों, हमारे सिस्टम ज्ञान और अनुप्रयोग समझ का योगदान करते हैं। इन्फ़िनॉन के ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष पीटर शिफ़र ने कहा।

इन्फिनियन के पावर सेमीकंडक्टर इलेक्ट्रोमोबिलिटी में परिवर्तन के लिए प्रमुख प्रवर्तक हैं। इस परिवर्तन से बिजली अर्धचालकों के लिए मजबूत बाजार वृद्धि होगी, और विशेष रूप से SiC जैसी व्यापक बैंडगैप सामग्री पर आधारित। और अपने कुलिम फैब Kulim Fab के महत्वपूर्ण विस्तार के साथ इन्फिनियन दुनिया का सबसे बड़ा 200-मिलीमीटर SiC पावर फैब बनाएगा और ऑटोमोटिव उद्योग के लिए उच्च-गुणवत्ता, उच्च-मात्रा आपूर्तिकर्ता के रूप में अपनी बाजार-अग्रणी भूमिका को और मजबूत करेगा। इन्फिनियन की बहु-साइट रणनीति के अनुरूप कुलिम सुविधा ऑस्ट्रिया के विलेच में इन्फिनॉन की वर्तमान विनिर्माण क्षमता और जर्मनी के ड्रेसडेन में आगे की क्षमता विस्तार का पूरक होगी।

Infineon के बारे में:

Infineon Technologies AG पावर सिस्टम और IoT में एक वैश्विक सेमीकंडक्टर लीडर है। Infineon अपने उत्पादों और समाधानों के साथ डीकार्बोनाइजेशन और डिजिटलीकरण को बढ़ावा देता है। कंपनी के दुनिया भर में लगभग 56,200 कर्मचारी हैं, और 2022 वित्तीय वर्ष (30 सितंबर को समाप्त) में लगभग €14.2 बिलियन का राजस्व अर्जित किया। Infineon फ्रैंकफर्ट स्टॉक एक्सचेंज (टिकर प्रतीक: IFX) और संयुक्त राज्य अमेरिका में OTCQX अंतर्राष्ट्रीय ओवर-द-काउंटर बाजार में सूचीबद्ध है।