News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Infineon ने PSoC 4 HVPA-144K माइक्रोकंट्रोलर लॉन्च किया

Share Us

120
Infineon ने PSoC 4 HVPA-144K माइक्रोकंट्रोलर लॉन्च किया
07 May 2024
7 min read

News Synopsis

ग्लोबल सेमीकंडक्टर कंपनी इनफिनॉन टेक्नोलॉजीज Infineon Technologies ने PSoC 4 हाई वोल्टेज प्रिसिजन एनालॉग (HVPA)-144K माइक्रोकंट्रोलर लॉन्च किया है, जिसके साथ यह एक ही चिप पर हाई-प्रिसिजन एनालॉग और हाई-वोल्टेज सबसिस्टम को इंटेग्रटिंग करके ऑटोमोटिव बैटरी मैनेजमेंट सेक्टर Automotive Battery Management Sector को संबोधित करता है।

यह ऑटोमोटिव 12 V लीड-एसिड बैटरी की निगरानी और प्रबंधन के लिए एक पूरी तरह से इंटीग्रेटेड एम्बेडेड सिस्टम प्रदान करता है, जो वाहनों की विद्युत प्रणालियों की 12 V बिजली आपूर्ति के लिए महत्वपूर्ण है। नया माइक्रोकंट्रोलर ISO26262 के अनुरूप है, जो आधुनिक वाहनों में कॉम्पैक्ट और सुरक्षित इंटेलिजेंट बैटरी सेंसिंग और बैटरी मैनेजमेंट को सक्षम बनाता है।

PSoC 4 HVPA-144K के दोहरे हाई-रिज़ॉल्यूशन सिग्मा-डेल्टा ADCs, चार डिजिटल फ़िल्टरिंग चैनलों के साथ ±0.1 प्रतिशत तक की सटीकता के साथ वोल्टेज, करंट और तापमान जैसे प्रमुख मापदंडों को मापकर बैटरी के चार्ज की स्थिति और स्वास्थ्य की स्थिति का सटीक माप सक्षम किया जा सकता है। डिवाइस में स्वचालित लाभ नियंत्रण के साथ दो प्रोग्रामयोग्य लाभ एम्पलीफायर हैं, जो सॉफ़्टवेयर हस्तक्षेप के बिना एनालॉग फ्रंट एंड के पूर्ण स्वायत्त नियंत्रण की अनुमति देता है। बैटरियों के लिए शंट-आधारित करंट सेंसिंग का उपयोग पारंपरिक हॉल सेंसर की तुलना में अधिक सटीकता प्रदान करता है।

एक इंटीग्रेटेड 12 वी एलडीओ डिवाइस को बाहरी बिजली आपूर्ति की आवश्यकता के बिना 12 वी लीड-एसिड बैटरी से सीधे आपूर्ति करने की अनुमति देता है। एक इंटीग्रेटेड ट्रांसीवर लिन बस के साथ सीधे संचार की अनुमति देता है। उत्पाद ISO26262 के अनुसार ASIL-C की कार्यात्मक सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है।

आर्म कॉर्टेक्स-एम0+ एमसीयू जिस पर पीएसओसी 4 एचवीपीए-144के आधारित है, 128 केबी तक कोड फ्लैश, 8 केबी डेटा फ्लैश और 8 केबी एसआरएएम, सभी ईसीसी के साथ 48 मेगाहर्ट्ज तक संचालित होता है। PSoC 4 HVPA-144K में चार टाइमर/काउंटर/PWM जैसे डिजिटल पेरिफेरल्स उपकरण और एक सीरियल संचार ब्लॉक भी शामिल है जिसे I2C/SPI/UART के रूप में कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

PSoC 4 HVPA-144K ऑटोमोटिव-क्वालिटी सॉफ़्टवेयर द्वारा समर्थित है। Infineon की ऑटोमोटिव पेरिफेरल ड्राइवर लाइब्रेरी और सेफ्टी लाइब्रेरी को स्टैण्डर्ड ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर विकास प्रक्रिया के अनुसार विकसित किया गया है। वे दोनों MISRA 2012 AMD1 और CERT C और ISO26262 के अनुरूप A-SPICE अनुरूप हैं।

PSoC 4 HVPA-144K की शुरुआत के साथ Infineon का कहना है, कि वह EVs के लिए Li-ion बैटरी मैनेजमेंट प्रणालियों को शामिल करने के लिए अपने PSoC माइक्रोकंट्रोलर पोर्टफोलियो का विस्तार करने की नींव रख रहा है। पोर्टफोलियो में जल्द ही उच्च वोल्टेज (400 वी और ऊपर) और कम वोल्टेज (12 वी/48 वी) बैटरियों की निगरानी और प्रबंधन के लिए कई उत्पाद शामिल होंगे, जिससे भविष्य में ईवी अपनाने की सुविधा मिलेगी।

Infineon के बारे में:

Infineon Technologies AG पावर सिस्टम और IoT में एक ग्लोबल सेमीकंडक्टर लीडर है। Infineon अपने उत्पादों और समाधानों के साथ डीकार्बोनाइजेशन और डिजिटलीकरण को बढ़ावा देता है। कंपनी के दुनिया भर में लगभग 58,600 कर्मचारी हैं, और 2023 वित्तीय वर्ष (30 सितंबर को समाप्त) में लगभग €16.3 बिलियन का राजस्व अर्जित किया। Infineon फ्रैंकफर्ट स्टॉक एक्सचेंज (टिकर प्रतीक: IFX) और संयुक्त राज्य अमेरिका में OTCQX अंतर्राष्ट्रीय ओवर-द-काउंटर बाजार (टिकर प्रतीक: IFNNY) पर सूचीबद्ध है।

TWN In-Focus