News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

IndiGo ने एयर ट्रांसपोर्ट अवार्ड्स 2024 में ‘Airline Of The Year’ का खिताब जीता

Share Us

148
IndiGo ने एयर ट्रांसपोर्ट अवार्ड्स 2024 में ‘Airline Of The Year’ का खिताब जीता
22 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के अग्रणी वाहक इंडिगो IndiGo को एयर ट्रांसपोर्ट अवार्ड्स 2024 में 'एयरलाइन ऑफ द ईयर' नामित किया गया था, जो उद्योग जगत के नेताओं की भागीदारी के साथ 2024 एयर ट्रांसपोर्ट सिम्पोजियम के बगल में आयोजित किया गया था। इंडिगो को अपने प्रभावशाली विस्तार के साथ भारतीय विमानन के विकास के पीछे एक प्रेरक शक्ति होने और कई पहली बार उड़ान भरने वाले यात्रियों को हवाई यात्रा का अवसर देने के लिए नामित किया गया था। इस सप्ताह ग्रीस के एथेंस में आयोजित समारोह में इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर एल्बर्स को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर एल्बर्स Pieter Elbers Chief Executive Officer IndiGo ने कहा "मुझे "एयरलाइन ऑफ द ईयर" पुरस्कार स्वीकार करने पर गर्व है, जो भारत को विश्व से और विश्व को भारत से जोड़कर राष्ट्र को पंख देने की हमारी महत्वाकांक्षा का प्रमाण है। मैं इस पुरस्कार को अपने सभी 35,000 इंडिगो सहयोगियों की अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण को समर्पित करना चाहता हूं, जिन्होंने इंडिगो को 2023 में 100 मिलियन यात्रियों को ले जाने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हम उनमें से हैं, हमारे सरल और सफल दर्शन द्वारा समर्थित दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइंस: किफायती किराए, समय पर उड़ानें और हमारे अद्वितीय नेटवर्क पर एक विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करती हैं।''

इंडिगो हाल ही में 2,000 दैनिक उड़ानें संचालित करने और एक वर्ष में 100 मिलियन यात्रियों को ले जाने वाली भारत की पहली वाहक बन गई है, जिसने दुनिया की शीर्ष 10 एयरलाइनों में अपनी जगह मजबूती से पक्की कर ली है। और लगभग 1000 विमानों की उद्योग-अग्रणी ऑर्डर बुक के साथ इसका लक्ष्य दशक के अंत तक अपने आकार को दोगुना करना और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने नेटवर्क का निर्माण जारी रखना है।

2024 एयर ट्रांसपोर्ट अवार्ड्स हर्मीस - एयर ट्रांसपोर्ट ऑर्गनाइजेशन और एटीएन - एयर ट्रांसपोर्ट न्यूज के साथ साझेदारी में हैं, और वैश्विक स्तर पर हवाई परिवहन के विकास में योगदान देने वाले नेताओं, कंपनियों और संगठनों को मान्यता देते हैं। विजेताओं को एयर ट्रांसपोर्ट न्यूज़ के पाठकों और अंतरराष्ट्रीय विमानन विशेषज्ञों की जूरी द्वारा वोट दिया जाता है।

IndiGo के बारे में:

इंडिगो दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। इंडिगो का एक सरल दर्शन है: किफायती किराए की पेशकश, समय पर उड़ानें और अपने अद्वितीय नेटवर्क पर एक विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करना। 350 विमानों के अपने बेड़े के साथ एयरलाइन 2000 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित कर रही है, और 87 घरेलू गंतव्यों और 33 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ रही है।