News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंडिगो को बढ़ानी पड़ी पायलट और क्रू मेंबर्स की सैलरी, यह रही वजह

Share Us

981
इंडिगो को बढ़ानी पड़ी पायलट और क्रू मेंबर्स की सैलरी, यह रही वजह
09 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी India's largest airline company इंडिगो Indigo ने अपने पायलटो और केबिन क्रू की सैलरी Pilot and cabin crew salary में 8 फीसदी का इज़ाफ़ा किया है। यह बढ़ी हुई सैलरी 1 अगस्त से लागू होगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण Corona virus infection के दौरान जब एयरलाइन ट्रैफिक घटा था तब कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की थी। यही वजह रही थी की इस कंपनी के कर्मचारी नाराज़ चल रहे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले इंडिगो की डोमेस्टिक फ्लाइट्स Domestic flights में से 55 फीसदी फ्लाइट्स 2 जुलाई को देरी से चलीं, क्योंकि बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स ने बीमारी के नाम पर छुट्टी ले ली और एयर इंडिया के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे। 4 अप्रैल को भी इंडिगो ने कुछ पायलट सस्पेंड कर दिए थे, जो कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान की गई वेतन कटौती के विरोध में हड़ताल करने की योजना बना रहे थे।

बता दें कि लो कॉस्ट करियर एयरलाइन ऑपरेटर Low cost carrier airline operator इंडिगो की रोजाना 1600 फ्लाइट उड़ान भरती हैं और 2 जुलाई को इसकी 900 से ज्यादा फ्लाइट लेट हुई थीं। हालांकि कंपनी की इस घोषणा से अब एयरलाइन का ऑपरेशन सामान्य Operation general हो गया है।