News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Air India में भर्ती के लिए छुट्टी पर चले गए Indigo के कर्मचारी

Share Us

311
Air India में भर्ती के लिए छुट्टी पर चले गए Indigo के कर्मचारी
05 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो IndiGo को शनिवार के दिन अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। उसके दर्जनों कर्मचारी बहाने से छुट्टी लेकर एयर इंडिया Air India की भर्ती में शामिल होने पहुंच गए। इसी दिन कई शहरों में टाटा ग्रुप की विमानन कंपनी Tata Group's airline ने वॉक-इन इंटरव्‍यू  Walk-in interview रखा था। स्‍टॉफ के अचानक गुम होने से इंडिगो के पसीने छूट गए। उसकी आधे से ज्‍यादा 55 फीसदी फ्लाइटों पर इसका असर पड़ा। कई ने देर से उड़ान भरी तो कुछ को रद्द करना पड़ा। इससे पैसेंजरों को काफी तकलीफ हुई। 

आपको बता दें कि इंडिगो रोजाना 1,600 घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों International flights का ऑपरेशन करती है। दरअसल, टाटा ग्रुप एयर इंडिया का विस्‍तार करने के मूड में है। इसने इंडस्‍ट्री में खलबली मचा दी है। आलम यह है कि इंडिगो सहित कुछ एयरलाइनों ने एयर इंडिया से अनुरोध किया है वह उनके क्रू को एनओसी के बगैर भर्ती नहीं करे। टाटा ग्रुप के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी ने देश के कई शहरों में वॉक-इन इंटरव्‍यू रखा था। इनमें दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरु Delhi, Mumbai, Kolkata, Hyderabad and Bengaluru शामिल हैं। कई क्रू मेंबर अपनी कंपनी में बीमारी का बहाना बनाकर इंटरव्‍यू देने पहुंचे। 

गौरतलब है कि 4 अप्रैल को इंडिगो ने कुछ पायलट सस्पेंड कर दिए थे, जो कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान की गई वेतन कटौती के विरोध में हड़ताल करने की योजना बना रहे थे, इस वजह से भी कर्मचारियों को यह कदम उठाना पड़ा। इस मामले में विमानन नियामक डीजीसीए Aviation regulator DGCA ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो से अचानक आई इस गिरावट का कारण बताने के लिए कहा गया है। इंडिगो की समय से उड़ानें संचालित करने की मजबूत छवि रही है। इस प्रकरण ने उस छवि को भी नुकसान पहुंचाया है।