IndiGo का दिव्यांगों को बेहतर सुविधा देने पर जोर

Share Us

310
IndiGo का दिव्यांगों को बेहतर सुविधा देने पर जोर
02 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Indigo इंडिगो भारत की सबसे बड़ी हवाई सेवा प्रदान करने वाली विमानन कंपनी Aviation Company है। अब इंडिगो पर विमानन निदेशालय Directorate of Aviation की सख्ती का असर दिखने लगा है। बुधवार को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Chief Executive Officer (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता Ronojoy Dutta ने कहा कि एयरलाइन विशेष रूप से दिव्यांग यात्रियों Disabled Passengers को बेहतर तरीके से संभालने के लिए एक आंतरिक केस स्टडी करेगी, खासकर जब वे यात्री परेशानी महसूस कर रहे हों। गौर करने वाली बात ये है कि विमानन नियामक Aviation Regulator डीजीसीए DGCA ने बीते सात मई को रांची हवाई अड्डे Ranchi Airport पर एक दिव्यांग बच्चे को बोर्डिंग से इनकार करने के मामले में एयरलाइन पर पांच लाख रुपए का जुर्माना ठोका था।

इसके बाद इंडिगो ने 9 मई को इस संबंध में अपना बयान जारी करते हुए कहा था कि दिव्यांग लड़के को रांची-हैदराबाद उड़ान Ranchi-Hyderabad Flight में सवार होने की अनुमति नहीं दी गई थी, क्योंकि वह बेहद डरा हुआ था।

उन्होंने कहा, डीजीसीए ने निर्देशित किया है कि इंडिगो को संवेदनशीलता Sensitivity के लिहाज से कर्मचारियों के प्रशिक्षण Staff Training को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। हम डीजीसीए के निर्देशों पर ध्यान देंगे और उनमें से प्रत्येक को लागू करेंगे।