News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

IndiGo ने मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी उड़ान संचालन शुरू किया

Share Us

168
IndiGo ने मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी उड़ान संचालन शुरू किया
16 Jan 2024
5 min read

News Synopsis

भारत की अग्रणी एयरलाइन इंडिगो IndiGo ने मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी उड़ान संचालन शुरू किया है, जो देश के वित्तीय केंद्र से उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित मंदिर शहर तक पहुंच में एक महत्वपूर्ण छलांग है।

15 जनवरी से प्रभावी दैनिक सीधी उड़ानों का उद्देश्य यात्रियों के लिए यात्रा सुविधा बढ़ाना है।

इंडिगो ने 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या में नव उद्घाटन महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानें शुरू करने का कदम उठाया।

एयरलाइन अयोध्या को दिल्ली और अहमदाबाद से जोड़ने वाली नियमित वाणिज्यिक उड़ानों की सुविधा दे रही है।

इंडिगो के ग्लोबल सेल्स प्रमुख विनय मल्होत्रा Vinay Malhotra Head of Global Sales at IndiGo ने कहा "हमें मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी उड़ान शुरू करके खुशी हो रही है। इसके साथ हमने 3 प्रमुख शहरों (दिल्ली, अहमदाबाद और अब मुंबई) को कनेक्ट कर दिया है।" हमारे ग्राहकों के पास अब भारत के साथ-साथ विदेशों में भी हमारे व्यापक 6ई नेटवर्क से अयोध्या से जुड़ने के कई विकल्प होंगे।"

उन्होंने कहा "भारत के अग्रणी वाहक के रूप में हम अपने ग्राहकों को देश भर में निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने और किफायती, समय पर, विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

धार्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व से भरपूर अयोध्या भगवान राम की पवित्र जन्मभूमि के रूप में प्रतिष्ठित है।

यह शहर प्राचीन मंदिरों, घाटों और पवित्र स्थलों से सुशोभित है जो विश्व स्तर पर तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। इन स्थलों में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर प्रमुख स्थान रखता है।

15 जनवरी से फ्लाइट संख्या 6ई 5378 को रोजाना दोपहर 12:30 बजे मुंबई से प्रस्थान करना है, और दोपहर 2:45 बजे अयोध्या में उतरना है। उड़ान संख्या 6ई 5379 को रोजाना दोपहर 3:15 बजे अयोध्या से प्रस्थान करना है, और शाम 5:40 बजे मुंबई में उतरना है।

नए मार्ग का उद्देश्य अयोध्या के लिए सुलभ हवाई यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करना है, जिससे तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और नियमित यात्रियों के लिए आसान यात्रा की सुविधा मिल सके।

इंडिगो के बारे में:

इंडिगो दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। इंडिगो का एक सरल दर्शन है: किफायती किराए की पेशकश, समय पर उड़ानें और अपने अद्वितीय नेटवर्क पर एक विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करना। 330+ विमानों के अपने बेड़े के साथ एयरलाइन 2000+ दैनिक उड़ानें संचालित कर रही है, और 80+ घरेलू गंतव्यों और 30+ अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ रही है।