भारत का पहला एप्पल स्टोर जल्द ही मुंबई में खुलेगा

Share Us

1091
भारत का पहला एप्पल स्टोर जल्द ही मुंबई में खुलेगा
05 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

Apple ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है, कि वह भारत India में अपना पहला रिटेल स्टोर खोल Open First Retail Store रहा है, और इसका नाम Apple BKC होगा। Apple काफी समय से भारत में अपना खुद का रिटेल स्टोर खोलने की बात कर रहा था, और आखिरकार यह हो रहा है।

Apple ने भारत में अपने पहले रिटेल स्टोर Jio World Drive Mall मुंबई में आधिकारिक तौर पर Apple BKC के आगामी उद्घाटन को चिह्नित करते हुए खुलासा किया।

एप्पल बीकेसी स्टोर मुंबई Apple BKC Store Mumbai की अनूठी काली पीली टैक्सी कला Unique Black Yellow Taxi Art से प्रेरित है। क्रिएटिव में कई ऐप्पल उत्पादों और सेवाओं Apple Products and Services के साथ संयुक्त डीकैल United Decals की रंगीन व्याख्याएं शामिल हैं, जो आगंतुकों के लिए उपलब्ध होंगी। स्टोर के लिए क्रिएटिव में क्लासिक ऐप्पल ग्रीटिंग Classic Apple Greeting "हैलो मुंबई Hello Mumbai" के साथ गुजरने वाले लोगों के लिए एक उज्ज्वल स्वागत है।

5 अप्रैल 2023 को Apple ने Jio वर्ल्ड ड्राइव मॉल मुंबई Jio World Drive Mall Mumbai में भारत में अपने पहले रिटेल स्टोर के बैरिकेड का खुलासा किया, जो आधिकारिक तौर पर Apple BKC के आगामी उद्घाटन को चिह्नित करता है।

नए स्टोर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए Apple के प्रशंसक नए Apple BKC वॉलपेपर डाउनलोड Wallpaper Download कर सकते हैं, और भारत में अपने पहले स्टोर के लॉन्च के लिए Apple Music पर एक नई प्लेलिस्ट New Playlists भी देख सकते हैं।

Apple BKC स्टोर अप्रैल में ही सार्वजनिक रूप से खुल जाएगा और Apple की कथित तौर पर बाद में नई दिल्ली New Delhi में एक और खुदरा स्टोर खोलने Retail Store Opening की योजना है।

Apple ने घोषणा की कि उसने भारतीय बाजार के लिए एक और सर्वकालिक राजस्व रिकॉर्ड बनाया है। हम एक त्रैमासिक राजस्व रिकॉर्ड स्थापित करते हैं। और साल दर साल बहुत मजबूत दोहरे अंकों में बढ़ते हैं, और इसलिए हम बहुत अच्छा महसूस करते हैं, कि हमने कैसा प्रदर्शन किया, Apple के सीईओ टिम कुक Apple CEO Tim Cook ने फरवरी में कहा था।

Apple ने 2022 की छुट्टियों की तिमाही में भारत में 2 मिलियन iPhones बेचे और अपने प्रमुख डिवाइस के लिए 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। iPhones की भारत की बाजार हिस्सेदारी 2022 के लिए 5.5% तक पहुंच गई, 11% की वृद्धि हुई।

उन्होंने कहा यह उन विपरीत परिस्थितियों के बावजूद है, जिनके बारे में हमने बात की थी। भारत हमारे लिए एक बेहद रोमांचक बाजार है, और एक प्रमुख फोकस है। हम 2020 में वहां ऑनलाइन स्टोर Online Stores लेकर आए। हम जल्द ही वहां एप्पल रिटेल लाएंगे।

महामारी के बावजूद भारत में Apple का विकास जारी है। कुक ने कहा यही कारण है, कि हम वहां खुदरा कारोबार लाकर, ऑनलाइन स्टोर लाकर वहां निवेश कर रहे हैं, और वहां काफी मात्रा में ऊर्जा लगा रहे हैं। मैं भारत को लेकर काफी आशान्वित हूं।