News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

CWG 2022 में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी को 8 विकेट से हराया

Share Us

423
CWG 2022 में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी को 8 विकेट से हराया
01 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

स्‍मृति मंधाना Smriti Mandhana के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम Indian Women's Cricket Team ने रविवार को ब्‍लॉकबस्‍टर मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान Pakistan को 38 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हरा दिया। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स Commonwealth Games 2022 के पांचवें मुकाबले में पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी चुनी और पूरी टीम 18 ओवर में 99 रन पर ऑलआउट हुई। आपको बता दें कि बारिश के कारण प्रत्‍येक पारी 18 ओवर की कर दी गई थी। जवाब में भारत ने केवल 11.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

100 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्‍मृति मंधाना ने आक्रामक शुरूआत दिलाई। मंधाना ने पारी के दूसरे ओवर में छक्‍का और चौका जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए थे। मंधाना को शैफाली वर्मा Shafali Verma (16) का साथ मिला और दोनों ने पावरप्‍ले में स्‍कोर 50 रन के पार कर दिया था। टुबा हसन ने शैफाली वर्मा को विकेटकीपर मुनीबा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद मंधाना ने शब्‍बीनेनी मेघना (14) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इस बीच मंधाना ने छक्‍का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ की बल्‍लेबाज ने 31 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। स्‍मृति मंधाना ने 42 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। 

स्टेडियम पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांज के गानों ने माहौल बना दिया और ऐसा लग रहा था कि मैच बर्मिंघम में नहीं बल्कि मोहाली Mohali में हो रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। पाकिस्तान के लिये मुनीबा अली 32 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा आलिया रियाज ने 18 और कप्तान बिस्माह मारूफ ने 17 रन का योगदान दिया। राणा ने चार ओवर में 15 रन और राधा यादव ने तीन ओवर में 18 रन देकर दो-दो विकेट चटकाये।