भारतीय शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स और निफ्टी इतने अंक लुढ़के

Share Us

324
भारतीय शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स और निफ्टी इतने अंक लुढ़के
23 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में पिछले कुछ दिनों से लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ग्लोबल संकेतों  Global Signals से आज एक बार फिर शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार यानी 23 अगस्त को भी शेयर बाजार में मंदी का माहौल देखने को मिला है। सेंसेक्स Sensex 374 अंक लुढ़ककर खुला है जबकि निफ्टी Nifty में 117 अंकों की गिरावट दर्ज की गई।

 फिलहाहल सेंसेक्स  58,429 अंकों के लेवल पर तो निफ्टी 17374 अंकों के लेवल पर कारोबार Trading कर रहा है। इससे पहले एसजीएक्स निफ्टी SGX Nifty ने 49 अंकों की कमजोरी के साथ बाजार भारतीय बाजार में कमजोरी के संकेत दे दिए थे। इसमें 0.28 अंकों की गिरावट दिखी। वैश्विक बाजारों Global Markets में कमजोरी के कारण भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को भी गिरावट देखने को मिली। अमेरिकी फेडरल रिजर्व US Federal Reserve के कड़े फैसले और वैश्विक आर्थिक गतिविधियों Global Economic Activities में नरमी को लेकर बाजार में चिंता है इससे बजार फिसल रहा है।

वहीं, डॉलर के मजबूत होने से आईटी सेक्टर के शेयर IT Sector Stocks कमजोर हुए हैं। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1.66% टूट गया। इसके अलावा, बैंकिंग Banking, ऑटो, एफएमसीसी, फार्मा और रियल्टी सेक्टर्स Pharma & Realty Sectors में भी भारी बिकवाली देखी जा रही है।