डॉलर के मुकाबले सबसे निचले स्तर पर पहुंचा भारतीय रुपया

Share Us

327
डॉलर के मुकाबले सबसे निचले स्तर पर पहुंचा भारतीय रुपया
10 May 2022
6 min read

News Synopsis

डॉलर Dollar के मुकाबले भारतीय रुपया Indian Rupee अबतक के अपने सबसे निचले स्तर Lowest पर पहुंच गया है। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार Interbank Forex Exchange Market में रुपया कुछ ही देर में डॉलर के मुकाबले 77.17 पर खुला और थोड़ी ही देर में 77.42 पर आ गया। यह रुपए के पिछली बंद कीमत के मुकाबले 52 पैसे की बड़ी गिरावट है। भारतीय मुद्रा Indian Currency में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।

सोमवार को डॉलर के मुकाबले यह अब तक के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों International Markets में अमेरिकी मुद्रा में मजबूती के चलते रुपए में भारी गिरावट देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में रुपया 52 पैसे की गिरावट के साथ 77.42 के स्तर पर आ गया।

गौर करने वाली बात ये है कि बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय मुद्रा डॉलर के मुकाबले 55 पैसे टूटकर 76.90 पर बंद हुआ था। इस बीच शेयर बाजार Stock Market का बेंचमार्क इंडेक्स नेशनल स्टॉक एक्सचेंज National Stock Exchange (एनएसई) निफ्टी 50 इंडेक्स 1.06 फीसदी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange (बीएसई) सेंसेक्स 1.09 फीसदी नीचे था।