News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंडियन ऑयल ने हासिल किया अब तक का रिकॉर्ड मुनाफा 

Share Us

381
इंडियन ऑयल ने हासिल किया अब तक का रिकॉर्ड मुनाफा 
21 May 2022
7 min read

News Synopsis

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष Indian Oil Chairman एस.एम. वैद्य SM. Vaidya ने कहा है कि इस साल इंडियन ऑयल Indian Oil ने परिचालन से अब तक का सबसे अधिक राजस्व और साथ ही अब तक का सबसे अधिक शुद्ध लाभ Net Profit अर्जित किया है। यह शानदार उपलब्धि कड़ी चुनौतियों के बावजूद भी हमारी उत्कृष्टता के नए बेंचमार्क सेट करने के हमारे संकल्प को दर्शाती है। आगे उन्होंने कहा कि यह नए भारत India की सामाजिक-आर्थिक आकांक्षाओं को बढ़ावा देने पर हमारे निरंतर ध्यान को भी मान्य करता है। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल ने वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान निर्यात सहित 86.407 मिलियन टन उत्पाद बेचे हैं। 

वहीं दूसरी ओर कंपनी के कार्यपालक निदेशक Executive Director डॉ. उत्तिया भट्टाचार्य Dr. Uttiya Bhattacharya ने बताया कि इंडियन ऑयल ने पिछले वित्तीय वर्ष में 514890 करोड़ की तुलना में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 728460 करोड़ का राजस्व परिचालन किया है। चालू वित्त वर्ष के लिए शुद्ध लाभ मुख्य रूप से उच्च रिफाइनिंग मार्जिन High Refining Margin और वर्तमान अवधि के दौरान उच्च इन्वेंट्री लाभ के कारण पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान 21836 करोड़ की तुलना में 24184 करोड़ रहा है।

इस मुनाफे से खुश निदेशक मंडल Board of Directors ने प्रत्येक धारित दस रुपया के प्रत्येक दो इक्विटी शेयरों के लिए दस रुपया के एक इक्विटी शेयर के अनुपात में बोनस इक्विटी शेयर जारी करने की सिफारिश की है। बोनस शेयर, अनुमोदन पर, अंतिम लाभांश के लिए भी पात्र होंगे।