News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

अग्निपथ योजना में इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर के 2800 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Share Us

772
अग्निपथ योजना में इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर के 2800 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
13 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय नौसेना Indian Navy की तरफ से अग्निपथ योजना Agneepath Scheme के तहत अग्निवीरों के लिए सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट Agniveer SSR के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इस वैकेंसी के तहत एसएसआर के 2800 पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जिसमें से 560 पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित किए गए हैं। इसके लिए अभ्यर्थी 15 जुलाई 2022 से आवेदन कर सकेंगे। इन पदों के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि भारतीय नौसेना द्वारा एसएसआर कोर्स  SSR Course को नवंबर महीने में शुरू किया जाएगा। इसके लिए अक्टूबर महीने में लिखित परीक्षा Written Exam का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए भी बुलाया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ और फिजिक्स Maths & Physics विषयों के साथ कक्षा 12वीं पास किया होना अनिवार्य है। 

अगर शारीरिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी की न्यूनतम हाइट 157 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है। हालांकि, शारीरिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इस पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और मेडिकल टेस्ट Physical Aptitude, Written Exam, Physical Test & Medical Test के आधार पर किया जाएगा। 

इस पोस्ट के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं। इसके बाद आप लॉगिन कर current opportunities पर क्लिक करें। अब आप अप्लाई के लिंक पर क्लिक कर आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आप भविष्य के लिए अपने आवेदन फॉर्म Application Form का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें।