News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

भारत ने Crypto निवेश में सिंगापुर और जापान को छोड़ा पीछे

Share Us

446
भारत ने Crypto निवेश में सिंगापुर और जापान को छोड़ा पीछे
08 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency का चलन दुनिया World में बहुत तेजी से बढ रहा है। इसको विश्व के कई देशों ने रेगुलेट regulate कर दिया है, जबकि की कई इस प्रक्रिया में आगे बढ़ रहे हैं। वहीं क्रिपटोकरेंसी की पॉपुलरिटी popularity दुनिया के साथ-साथ एशिया Asia में भी बढ़ती जा रही है। डिजिटल करेंसी digital currency का ये सेक्टर एशिया के देशों में तेजी से ग्रोथ कर रहा है। भारत India, वियतनाम Vietnam, चीन China, इंडोनेशिया Indonesia, जापान Japan, मलेशिया Malaysia, सिंगापुर और थाईलैंड Singapore and Thailand जैसे देशों में क्रिप्टो होल्डिंग्स Crypto Holdings पिछले कुछ सालों में कई गुना बढ़ी हैं। एक ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि एशिया में लोग क्रिप्टो इनवेस्टमेंट Crypto Investment में ज्यादा पैसा लगा रहे हैं।

Accenture ने इसके लिए एशिया में 3200 लोगों को लेकर एक सर्वे किया। रिपोर्ट में सामने आया कि जो लोग 10 लाख डॉलर यानी लगभग 7 करोड़ रुपए तक पैसा रखते हैं, वे अपने इनवेस्टमेंट पोर्टफोलियो Investment Portfolio को आगे बढ़ाने के लिए वर्चुअल एसेट्स Virtual Assets में निवेश कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड और इंडोनेशिया में रहने वाले लोग सबसे ज्यादा डिजिटल एसेट्स को होल्ड करते हैं, जिसके बाद इंडिया, सिंगापुर और थाईलैंड का नम्बर आता है।

एशिया में क्रिप्टो और एनएफटी होल्डिंग Crypto and NFT Holdings को दर्शाने वाले चार्ट में भारत का प्रतिशत 7 है। इस प्रतिशत के साथ भारत सिंगापुर, जापान और वियतनाम Japan and Vietnam से क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट के मामले में आगे निकल चुका है।