भारत निवेश के अच्छे मौके मुहैया करा रहा, इसे ना गंवाएं- पीयूष गोयल

Share Us

337
भारत निवेश के अच्छे मौके मुहैया करा रहा, इसे ना गंवाएं- पीयूष गोयल
07 Sep 2022
min read

News Synopsis

अमेरिका US में देश के वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल Commerce and Industry Minister Piyush Goyal ने भारत को निवेश का सबसे अच्छा गंतव्य बताते हुए अपने बयान में कहा है कि भारत और अमेरिका India and the US के आपसी हितों को एक साथ समाहित करने का समय आ गया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि भारत में निवेश के मौकों को गंवाया नहीं जाना चाहिए। सैन फ्रैन्सिसको San Francisco में अमेरिका और भारत के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अमेरिका में कहा है कि दोनों ही देश वैश्विक सुरक्षा Global Security, स्थिरता और आपूर्ति शृंखला Sustainability and Supply Chains को लचीला बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि प्रतिस्पर्धी लाभ हैं जो भारत और अमेरिका संबंधों से हासिल किए जाने बाकी हैं। जहां भारत ने अमेरिका को आपूर्ति श्रृंखलाओं का लचीलापन और युवा प्रतिभा Resilience and Young Talent उपलब्ध कराया है वहीं अमेरिका ने भारत को निवेश मुहैया कराया है।

ये साझेदारी के कारण बढ़िया व्यापारिक मामले बनते हैं।  केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ये बातें यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम US India Strategic Partnership Forum (यूएसआईएसपीएफ) को संबोधित करते हुए कहा है।