निवेश के लिए भारत सर्वश्रेष्ठ देश- पीयूष गोयल

Share Us

357
निवेश के लिए भारत सर्वश्रेष्ठ देश- पीयूष गोयल
25 May 2022
6 min read

News Synopsis

निवेशको Investors के लिए भारत India दुनिया World का सबसे पसंदीदा देश है। यहां वैश्विक निवेशकों Global Investors के लिए बड़े पैमाने पर अवसर हैं। इसलिए उन्हें भारत में निवेश करना चाहिए। इसके साथ ही देश के कुल निर्यात Total Exports को बढ़ावा देने के लिए सेवा क्षेत्र के निर्यात पर ध्यान देने की जरूरत है। विश्व आर्थिक मंच World Economic Forum की सालाना बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री Commerce and Industry Minister पीयूष गोयल Piyush Goyal ने कहा है कि, निर्यात बढ़ाने के लिए सरकार और कंपनियों Government and Companies को एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए।

भारतीय उद्योग परिसंघ और डेलॉय Confederation of Indian Industry and Deloitte के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि दावोस में इस बार भारत की उपस्थिति महत्वपूर्ण रही है। महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बीच हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र Hospitality Sector के बिना रिकॉर्ड 250 अरब डॉलर का निर्यात लक्ष्य हासिल किया। गोयल ने वैश्विक कारोबारियों Global Businessmen को भारत में निवेश का न्योता देते हुए कहा कि भारत की आबादी युवा है।

यहां कौशल की कोई कमी नहीं है। पेट्रोलियम पदार्थों Petroleum Materials, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों Engineering and Electronic Products के बेहतर प्रदर्शन से देश के निर्यात 1-21 मई के बीच 21.1 फीसदी बढ़कर 23.7 अरब डॉलर पहुंच गया।  मई के लिए निर्यात के आंकड़े सरकार जून में जारी कर सकती है।