News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Elon Musk को भारत ने दिया फिर से जवाब 

Share Us

307
Elon Musk को भारत ने दिया फिर से जवाब 
21 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला America's electric car company Tesla के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क CEO Elon Musk ने पिछले महीने कहा था कि टेस्ला को भारत India में अपनी कारों की बिक्री की अनुमति मिलने के बाद ही लोकल लेवल पर इसकी मैन्युफैक्चरिंग के बारे में कोई फैसला किया जाएगा। पहली बार इसका जवाब परिवहन मंत्री नितिन गडकरी Transport Minister Nitin Gadkari ने दिया था। उसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय Union Minister Mahendra Nath Pandey ने कहा कि एलन मस्क और टेस्ला का भारत में स्वागत है लेकिन सरकार आत्मनिर्भर भारत की नीति policy of Self-Reliant India को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। 

आपको बता दें कि टेस्ला भारत में अपनी कार को बेचने के लिए इम्पोर्ट ड्यूटी Import Duty को घटाने की मांग कर रही है। मस्क ने भारत में टेस्ला का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की संभावना के बारे में ट्विटर Twitter पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि टेस्ला किसी भी ऐसी जगह पर अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट Manufacturing Plant नहीं लगाएगी जहां उसे पहले अपनी कारों की बिक्री एवं सर्विस की अनुमति नहीं दी गई हो।

एक चैनल को इंटरव्यू देते हुए मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi के नेतृत्व में सरकार आत्मनिर्भर भारत नीति पर तेजी से आगे बढ़ी है और उसे इस पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। हम किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे और अगर टेस्ला हमारे हिसाब से चले तो एलन मस्क का भारत में हम स्वागत करते है।