IND vs SL: एशिया कप में भारत के लिए करो या मरो वाला मैच, श्रीलंका से भिड़ंत 

Share Us

364
IND vs SL: एशिया कप में भारत के लिए करो या मरो वाला मैच, श्रीलंका से भिड़ंत 
06 Sep 2022
min read

News Synopsis

IND vs SL: एशिया कप Asia Cup में रोमांचक मैच में पाकिस्तान Pakistan से मिली हार के बाद भारतीय टीम Indian Team के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर मुकाबला करो या मरो वाला हो गया है। एक हार उसे फाइनल की दौड़ से बाहर कर सकती है। सात बार की विजेता टीम इंडिया जब मंगलवार को ‘सुपर फोर’ मुकाबले में श्रीलंका Sri Lanka के सामने होगी तो उसे अपने गेंदबाजों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन Best Performance की जरूरत होगी।

अब उसके लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ज्यादा प्रयोग की गुंजाइश भी नहीं बची है। वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जोर दिया था कि भारत विश्व कप से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश के साथ खेलने की कोशिश करेगा लेकिन रोहित शर्मा Rohit Sharma की टीम का प्रयोग करना जारी है। टीम में ‘ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिकRishabh Pant vs Dinesh Karthik बहस जारी है।

टीम प्रबंधन ने पाकिस्तान के खिलाफ तमिलनाडु Tamil Nadu के विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह दीपक हुड्डा Deepak Hooda को मौका दिया। वहीं कार्तिक को पहले दो मैचों में बमुश्किल से बल्लेबाजी का मौका मिला। दोनों टीमों के बीच यह मैच भी रोमांचक होने की उम्मीद है। वहीं टीमों की बात की जाए तो टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलके, पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्षणा, जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पाथिराना, नुवानिंदु फर्नांडो और दिनेश चांदीमल।