IND Vs BAN: बांग्लादेश की भारत के खिलाफ ये रणनीति, इस खिलाड़ी की वापसी

Share Us

330
IND Vs BAN: बांग्लादेश की भारत के खिलाफ ये रणनीति, इस खिलाड़ी की वापसी
25 Nov 2022
min read

News Synopsis

india vs bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज cricket series शुरू होने वाली है। इस सीरीज को लेकर दोनों टीमों ने अपने अपने तरीके से कमर कस ली है। अगर बांग्लादेश की बात करें तो, स्टार आलराउंडर शाकिबुल हसन shakibul hassan की भारत के खिलाफ यहां 4 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिये गुरूवार को बांग्लादेश की वनडे टीम Bangladesh one day team में वापसी हो गई है, जिससे बांग्लादेश की टीम और मजबूती मिलेगी।

स्टार आलराउंडर शाकिबुल हसन की भारत के खिलाफ यहां चार दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिये गुरूवार को बांग्लादेश की वनडे टीम में वापसी हुई। शाकिब जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ सफेद गेंद के दौरे में नहीं खेल पाये थे। उन्हें बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम spinner taijul islam की जगह टीम में शामिल किया गया। तमीम इकबाल Tamim iqbal 16 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे।

यासिर अली को भी टीम में मध्यक्रम बल्लेबाज मोसादेक हुसैन mosadek hossain की जगह शामिल किया गया। जिम्बाब्वे zimbabwe में पदार्पण करने वाले इबादत हुसैन को शोरीफुल इस्लाम पर तरजीह दी गई है। भारतीय टीम indian team एक दिसंबर को ढाका dhaka पहुंचेगी।

तीन वनडे चार, सात और 10 दिसंबर को खेल जायेंगे। पहले दो मैच मीरपुर  mirpur में जबकि तीसरा चटगांव chittagong में खेला जाएगा। वनडे श्रृंखला one day series के बाद दो टेस्ट खेले जायेंगे। पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर और दूसरा 22 से 26 दिसंबर तक होगा।