IND vs BAN T20: सेमीफाइनल में एंट्री पर भारत की नजर , जानें मैच की डिटेल

Share Us

419
IND vs BAN T20: सेमीफाइनल में एंट्री पर भारत की नजर , जानें मैच की डिटेल
02 Nov 2022
8 min read

News Synopsis

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं इस टी20 विश्वकप में भारतीय टीम Indian Team का चौथा मुकाबला बांग्लादेश Bangladesh के खिलाफ है। भारतीय टीम Indian Team फिलहाल तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। टीम को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीकी South Africa टीम पांच अंक लेकर ग्रुप-दो में शीर्ष पर है। उससे पहले भारत ने पाकिस्तान और नीदरलैंड Pakistan and Netherlands को हराया था। ग्रुप-दो में फिलहाल नीदरलैंड को छोड़कर बाकी पांच टीमें सेमीफाइनल Semifinal में पहुंचने की रेस में हैं। ऐसे में टीम इंडिया बांग्लादेश को हराकर इस समीकरण को थोड़ा आसान करना चाहेगी।

भारतीय टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो उसके सेमीफाइनल का दावा बेहद मजबूत हो जाएगा। साथ ही टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगी। भारत और बांग्लादेश में से जो भी टीम जीतेगी वह ग्रुप-दो में शीर्ष स्थान पर जगह बनाएगी। भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से भारत ने 91 फीसद मैच जीते। यानी भारत ने कुल 10 मैच जीते हैं, जबकि बांग्लादेश की टीम Bangladesh Team को केवल एक मैच में जीत हासिल हुई। भारतीय टीम इस दबदबे को बरकरार रखने उतरेगी। गौरतलब है कि, भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला 2 नवंबर यानी बुधवार को है।

वहीं इस वर्ल्डकप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया Australia में किया जा रहा है। और इस भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एडिलेड ओवल Adelaide Oval में खेला जाएगा। वहीं अगर आप इस मैच को फ्री में देखना चाहते हैं तो, बता दें कि डीडी फ्री डिश DD Free Dish में इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जा रहा है। डीडी स्पोर्ट्स चैनल DD Sports Channel के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। ऐसे में आप बिना कोई पैसा दिए यह मैच देख सकते हैं।