इस मामले में लक्षद्वीप के सांसद पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

Share Us

305
इस मामले में लक्षद्वीप के सांसद पर सीबीआई ने दर्ज किया केस
13 Jul 2022
min read

News Synopsis

सीबीआई CBI ने टूना मछली निर्यात केस Tuna fish export case में लक्षद्वीप Lakshadweep के एक सांसद पर पर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही इस मामले में छह जगहों पर छापेमारी भी की है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार और अनियमितता Corruption and irregularities के मामलों में लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैसल MP Mohd Faisal, उनके भतीजे और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। खबरों की मानें तो गड़बड़ी का यह मामला श्रीलंका Sri Lanka की एक कंपनी को 'टूना मछली' निर्यात करने से जुड़ा है।

इस मामले में आरोपियों के दिल्ली Delhi,, कालीकट और लक्षद्वीप Calicut and Lakshadweep स्थित छह ठिकानों पर छापेमारी हुई है। जबकि दूसरी तरफ, प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate (ईडी) ने फेमा के तहत कर्नाटक Karnataka के मुक्का ग्रुप ऑफ कंपनीज Mukka Group of Companie के मोहम्मद हारिस की 17.34 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति immovable property जब्त करने की कार्रवाई की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मोहम्मद हारिस Mohammed Haris पर फेमा के प्रावधानों का उल्लंघन violation of provisions of FEMA करते हुए भारत के बाहर विदेशी मुद्रा लेनदेन करते हुए अचल संपत्ति, व्यापारिक संस्थाओं business entities का अधिग्रहण करने का आरोप था।

वहीं आयकर विभाग Income Tax Department, की ओर से आ रही खबरों की मानें तो, पिछली 6 जुलाई को तमिलनाडु के दो कारोबारी ग्रुप्स जो सिविल कांट्रैक्ट्स Civil Contracts, रीयल एस्टेट और विज्ञापन Real Estate and Advertisement के बिजनेस जुड़े हैं के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।