रूस से तेल खरीदने के मुद्दे पर इमरान खान भारत के हुए मुरीद, कही बड़ी बात

Share Us

516
रूस से तेल खरीदने के मुद्दे पर इमरान खान भारत के हुए मुरीद, कही बड़ी बात
29 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

imran khan pti: पाकिस्तान Pakistan में अप्रैल के महीने में सत्ता से बेदखल होने के बाद से इमरान खान Imran Khan ने अमेरिका America पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। जो बाइडन प्रशासन Joe Biden Administration की आलोचना करते हुए, इमरान खान ने कई मौकों पर अपने बयान में भारत की तारीफ India's praise की है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की जमकर तारीफ करते हुए भारत की विदेश नीति foreign policy की सराहना की। शुक्रवार को शुरू हुए अपने आजादी मार्च  independence march के पहले ही भाषण में इमरान खान भारत की तारीफ करते नजर आए। उन्होंने न केवल भारत की स्वतंत्र विदेश नीति  independent foreign policy की तारीफ की बल्कि रूस से तेल खरीदने  buying oil को लेकर भी भारत को सराहा।

वहीं रूस-यूक्रेन युद्ध Russia-Ukraine war के बीच पश्चिमी देशों के दबाव के बावजूद भारत ने अपने राष्ट्रीय हितों के अनुरूप रूसी तेल  Russian oil की खरीद जारी रखी। भारत की ये बात इमरान खान को बेहद पसंद आई। इमरान खान ने ये टिप्पणियां शुक्रवार को लाहौर Lahore के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद Islamabad तक अपने हकीकी आजादी के लंबे मार्च की शुरुआत के दौरान कही। नए सिरे से चुनाव कराने की मांग को लेकर इमरान खान एक बार फिर से लंबा विरोध मार्च निकाल रहे हैं जो राजधानी इस्लामाबाद तक जाने वाला है।

अपने पहले भाषण के दौरान, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ Pakistan Tehreek-e-Insaf (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि भारत अपनी इच्छा के मुताबिक रूस से तेल खरीद रहा है, लेकिन पाकिस्तानी गुलाम हैं जो अपने देश के लोगों की भलाई के लिए फैसले लेने में विफल रहे। इमरान खान ने कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण मार्च है जो वह शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मेरा मकसद केवल एक है। हमें अंग्रेजों से मुक्त किया जा रहा था और यह समय है कि हम हकीकी आजादी शुरू करें। यह सभी पाकिस्तानियों के लिए मेरा संदेश है। यह मार्च राजनीति के लिए नहीं है और न ही चुनाव या धर्म के लिए है। रैली का मकसद केवल एक ही है कि मैं पाकिस्तान को आजाद कराना चाहता हूं।"