News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

IMAX और BookMyShow ने साझेदारी की घोषणा की

Share Us

188
IMAX और BookMyShow ने साझेदारी की घोषणा की
13 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

IMAX Corporation और BookMyShow ने एक नई साझेदारी की घोषणा की, इस साझेदारी के तहत IMAX और BookMyShow उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने और IMAX अनुभव चाहने वाले फिल्म देखने वालों के लिए खोज में आसानी के लिए मनोरंजन मंच पर सुविधाओं पर सहयोग करेंगे।

बुकमायशो पर आईमैक्स की दृश्यता और खोज क्षमता अधिक होगी और प्लेटफॉर्म लक्षित विपणन प्रयासों के माध्यम से आईमैक्स रिलीज को उजागर करेगा, जिसकी शुरुआत बहुप्रतीक्षित फिल्म ड्यून: पार्ट टू से होगी। बुकमायशो उपयोगकर्ता आईमैक्स अनुभव के बारे में एक पेज भी देख सकते हैं, जिसमें वर्तमान आईमैक्स फिल्मों और स्थानों और उनके शहरों की सूची, आगामी रिलीज और बहुत कुछ शामिल है।

यह नई साझेदारी दर्शकों को नवीनतम भारतीय फिल्मों और हॉलीवुड रिलीज तक पहुंच प्रदान करेगी। यह पहल बुकमायशो पर बेचे गए कुल ड्यून: भाग दो टिकटों का 31 प्रतिशत हिस्सा आईमैक्स टिकटों के साथ शुरू हुई है।

आईमैक्स कॉरपोरेशन के थिएटर डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष प्रीथम डैनियल Preetham Daniel Vice President Theatre Development IMAX Corporation ने कहा "भारत में फिल्म देखने वालों की आईमैक्स के प्रति मजबूत प्राथमिकता बनी हुई है, कंपनी ने 2023 में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।" "यह साझेदारी हमारे प्रशंसकों के IMAX के साथ जुड़ने के तरीकों को उन्नत करने के लिए डिज़ाइन की गई है, और हम शुरुआत से अंत तक इसे एक प्रीमियम सिनेमा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए नई अभिनव पहल की खोज करने के लिए तत्पर हैं।"

बुकमायशो की पार्टनरशिप और रेवेन्यू प्रमुख समराधा टिबरेवाला Samradha Tibrewala Head Partnerships and Revenue BookMyShow ने कहा "सिनेमाघरों में फिल्में देखना एक सांस्कृतिक घटना है, जो पूरे भारत में लाखों लोगों के दिलों में गहराई से बसी हुई है, और हमने लेनदेन के साथ-साथ प्रीमियम सिनेमाई अनुभवों में दर्शकों की रुचि में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है।" हम अपने प्लेटफॉर्म पर उनकी पेशकशों की उच्च दृश्यता और खोज योग्यता के लिए अवसर की खिड़कियां बनाने के लिए उद्योग भागीदारों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं, जिससे बुकमायशो ब्रह्मांड के विभिन्न उपभोक्ता समूहों के लिए एक आसान और निर्बाध मूवी बुकिंग अनुभव तैयार हो सके। हमारा IMAX के साथ साझेदारी इन प्रयासों को आगे बढ़ाती है, और हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए फिल्म देखने के समग्र अनुभव को बढ़ाती है, क्योंकि हम उनकी फिल्म देखने की यात्रा के हर कदम पर एक अद्वितीय मनोरंजन अनुभव प्रदान करना जारी रखते हैं।

पिछले कुछ वर्षों में घर से बाहर मनोरंजन के क्षेत्र में भारतीय दर्शकों की रुचि और प्राथमिकताओं में विकास हुआ है। बुकमायशो की हाल ही में जारी 'द सिनेफाइल्स' उपभोक्ता सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार अत्याधुनिक तकनीकों और व्यापक सिनेमाई अनुभवों के समावेश ने बड़े स्क्रीन के जादू को और बढ़ा दिया है।

उन्नत ध्वनि प्रणालियाँ, अत्याधुनिक दृश्य प्रभाव और जीवन से भी बड़ी स्क्रीन दर्शकों को मनोरम दुनिया में ले जाती रहती हैं। सर्वेक्षण में इसका और भी असर हुआ, 74 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने बड़ी स्क्रीन और उच्च ऑडियो गुणवत्ता अनुभव के लिए थिएटर में फिल्म देखने का विकल्प चुना। चालीस प्रतिशत उत्तरदाता लगभग हमेशा प्रीमियम स्क्रीन का विकल्प चुनते हैं, जो प्रीमियम फिल्म देखने के अनुभव के लिए दर्शकों की रुचि में उल्लेखनीय वृद्धि दर्शाता है।

IMAX Corporation के बारे में:

IMAX मनोरंजन प्रौद्योगिकी में एक प्रर्वतक मालिकाना सॉफ्टवेयर, वास्तुकला और उपकरण को मिलाकर ऐसे अनुभव बनाता है, जो आपको आपकी सीट के किनारे से परे एक ऐसी दुनिया में ले जाता है, जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। शीर्ष फिल्म निर्माता और स्टूडियो असाधारण तरीकों से दर्शकों से जुड़ने के लिए आईमैक्स सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, जिससे आईमैक्स का नेटवर्क दुनिया भर में प्रमुख इवेंट फिल्मों के लिए सबसे महत्वपूर्ण और सफल नाटकीय वितरण प्लेटफार्मों में से एक बन गया है।

IMAX का मुख्यालय न्यूयॉर्क, टोरंटो और लॉस एंजिल्स में है, इसके अतिरिक्त कार्यालय लंदन, डबलिन, टोक्यो और शंघाई में हैं। 30 सितंबर 2023 तक 87 देशों और क्षेत्रों में 1,731 आईमैक्स सिस्टम (1,651 वाणिज्यिक मल्टीप्लेक्स, 12 वाणिज्यिक गंतव्य, 68 संस्थागत) काम कर रहे थे। IMAX कॉरपोरेशन की सहायक कंपनी IMAX चाइना होल्डिंग, इंक. के शेयर स्टॉक कोड "1970" के तहत हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में व्यापार करते हैं।

IMAX®, IMAX® 3D, इसे IMAX® में अनुभव करें, IMAX Experience®, DMR®, IMAX® के लिए फिल्माया गया, IMAX LIVE™, और IMAX Enhanced® IMAX Corporation या इसकी सहायक कंपनियों के ट्रेडमार्क और व्यापार नाम हैं, जो पंजीकृत हैं, या अन्यथा विभिन्न न्यायालयों के कानूनों के तहत संरक्षित।

TWN In-Focus