कुत्तों से बचना है तो पास में रखें यह 300 रुपए की ये डिवाइस, न आएंगे पास न ही भौकेंगे

Share Us

343
कुत्तों से बचना है तो पास में रखें यह 300 रुपए की ये डिवाइस, न आएंगे पास न ही भौकेंगे
14 Sep 2022
min read

News Synopsis

कुत्तों Dog के खौफ से अब आम लोग भी खौफ के साए में जीने को मजबूर हैं। राह चलते लोगों को अब इन कुत्तों से सतर्क Dog Alert, होकर चलना पड़ रहा है। आज हम ऐसी डिवाइज के बारे में बात करने जा रहे हैं जिससे कुत्ता भौकना Dog Barking  तो क्या करीब आने की भी हिम्मत नहीं करेगा। एक ऐसी डिवाइस Devices मार्केट में आई है जो आपको कुत्तों के काटने से बचा सकती है। यहां हम बात कर रहें है Dog Repellent Device की। यह  Dog Repellent Device आपको किसी भी ऑनलाइन साइट या मार्केट Online Site or Market में आसानी से मिल जाएगी। इसकी कीमत ज्यादा नहीं है।

इस डिवाइस को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे कुत्ते आपको कांटेंगे भी नहीं और भौंकेंगे भी नहीं। इस डिवाइस के कीमत की बात की जाए तो ये 300 से लेकर 3 हजार रुपए तक है। इसको बनाने कंपनी का दावा करती है कि इससे कुत्तों को दूर तो भगाया ही जा सकता है बल्कि इससे डॉग को ट्रेनिंग भी दी जा सकती है। इसता मतलब ये हुआ कि इस डिवाइस को आप अपने पालतू कुत्तों को ट्रेनिंग Dog Training देने में भी उपयोग कर सकते हैं।

इस Dog Repellent Device को ऑपरेट करने के लिए 9 वॉल्ट की बैटरी 9 Vault Battery की जरूरत होती है। इस डिवाइज में से अल्ट्रासोनिक साउंड Ultrasonic Sound भी निकलती है जिससे कुत्ते पास नहीं आएंगे। गौर करने वाली बात ये है कि इस डिवाइज के साथ बैटरी नहीं आती है। इसलिए बैटरी आपको अलग से खरीदनी होगी।

TWN In-Focus