News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ICICI बैंक ने शुरू किए Money2World पर नए फीचर्स 

Share Us

334
ICICI बैंक ने शुरू किए Money2World पर नए फीचर्स 
04 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

ICICI Bank आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को अपने ऑनलाइन रेमिटेंस प्लेटफॉर्म Online Remittance Platform मनी 2 वर्ल्ड Money2World पर कई नई सुविधाओं को लॉन्च किया है। ऐसा उसने यूजर्स Users को बेहतर सहूलियत उपलब्ध कराने के मकसद से किया है। इसके साथ ही उन यूजर्स को भी सुविधाएं मिलेंगी, जिनका बैंक में अकाउंट मौजूद नहीं है। बैंक के अनुसार नई सर्विस की मदद से दूसरे बैंक के ग्राहक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग Video Conferencing के जरिए केवाईसी KYC पूरा करके खुद को इस प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर कर पाएंगे। यह अपनी तरह की पहली सुविधा होगी।

ICICI बैंक ने अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप iMobile Pay का इस प्लेटफॉर्म के साथ इंटिग्रेशन Integration भी किया है। इस इंटिग्रेशन से ग्राहक विदेश पैसा भेज सकेंगे और अपने एक्सचेंज रेट Exchange Rate को चुन सकेंगे साथ ही इसके जरिए रिकरिंग पेमेंट्स Recurring Payment को शेड्यूल करने के लिए वन-टाइम इंस्ट्रक्शन One-time Instruction भी डाल सकेंगे।

आपको बता दें कि इस सुविधा में किसी दूसरे बैंक के ग्राहक अब इस प्लेटफॉर्म के जरिए LRS के तहत 25 हजार डॉलर तक की राशि भेज सकते हैं और विदेश में बड़ी राशि भेजने की अपनी जरूरत को पूरा कर सकते हैं। बैकं के ग्राहक iMobile Pay के जरिए पैसे भेज सकते हैं। उन्हें केवल ऐप पर लॉग इन करना होगा, फिर सेंड मनी ऑप्शन को चुनना है और आखिर में ट्रांसफर ओवरसीज Transfer Overseas को सिलेक्ट करके पैसे भेज सकते हैं।