News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

IBM कर रही कर्मचारियों की छंटनी

Share Us

493
IBM कर रही कर्मचारियों की छंटनी
09 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

आईबीएम International Business Machines के सीईओ CEO अरविंद कृष्णा Arvind Krishna ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि कंपनी ने रूस Russia में सभी परिचालन समाप्त कर रही है और कर्मचारियों की छंटनी Employee Care भी शुरू कर दी है। कर्मचारियों के साथ शेयर  किए गए एक लेटर में कृष्णा ने कहा कि कंपनी का महीनों से ध्यान प्रभावित क्षेत्रों में आईबीएमर्स और उनके परिवारों की सुरक्षा की देखभाल पर रहा है। आपको बता दें कि कंपनी ने मार्च में परिचालन Operations को निलंबित कर दिया था, लेकिन कर्मचारियों को पेरोल पर रखा था।

इस पत्र में आगे सीईओ ने लिखा कि हमने परिचालन को बंद करना चुना ताकि हम रूस में अपने कर्मचारियों को भुगतान करते हुए लंबी अवधि के विकल्पों का मूल्यांकन RATE आसानी के साथ कर सकें।

अरविंद कृष्णा ने अपनी बात जारी रखते हुए बताया कि कंपनी अपने इस कदम को सही और आवश्यक दोनों के दृष्टिकोण से देखती है और व्यापार निलंबन के बाद यह होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया आज से शुरू होगी और इसके परिणामस्वरूप हमारे स्थानीय कार्यालय अलग हो जाएंगे। रूस में हमारे सहयोगियों ने बिना किसी गलती के महीनों के तनाव और अनिश्चितता को झेला है और हम मानते हैं कि यह खबर मुश्किल है लेकिन मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि आईबीएम उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि IBM का फुल फॉर्म  International Business Machines होता है। आईबीएम न्यूयॉर्क में स्थित एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी और परामर्श संगठन Multinational Technology and Consulting Organization है। आईबीएम कंप्यूटर हार्डवेयर, मिडलवेयर और सॉफ़्टवेयर का उत्पादन और बिक्री करता है, और मेनफ़्रेम कंप्यूटर से लेकर नैनो तक के क्षेत्रों में होस्टिंग और परामर्श सेवाएं प्रदान करता है। यह एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी और परामर्श संगठन है जो IT क्षेत्र में एक विश्वसनीय ब्रांड है। इसका मुख्यालय Armonk, New York में है और IBM के वर्तमान CEO अरविंद कृष्णा हैं।