News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

मेरे पास एक डॉलर भी नहीं, सिर्फ क्रिप्‍टोकरेंसी - CZ

Share Us

328
मेरे पास एक डॉलर भी नहीं, सिर्फ क्रिप्‍टोकरेंसी - CZ
05 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Binance के CEO चांगपेंग झाओ Changpeng Zhao (CZ) ने इस क्रिप्टो इंडस्‍ट्री crypto industry को लेकर अपनी बात रखी है। उन्होंने इसको लेकर अपना दृष्टिकोण बताते हुए कहा है कि यह संपत्ति निवेश asset investing के साथ-साथ एक करेंसी भी है। उन्‍होंने कहा कि हाल में देखी जा रही अस्थिरता volatility के बावजूद क्रिप्टो crypto का क्षेत्र बढ़ता जाएगा। क्रिप्‍टो मार्केट crypto market बीते कुछ महीनों से अस्थिरता का दौर देख रहा है।

दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन Cryptocurrency Bitcoin 30 हजार डॉलर के मार्क पर संघर्ष कर रही है। CNBC को दिए गए लेटेस्‍ट इंटरव्‍यू latest interview में बिनेंस सीईओ CZ ने बताया कि उनके पास कोई फ‍िएट करेंसी fiat currency नहीं है यानी डॉलर्स नहीं है। उनके पास सिर्फ क्रिप्‍टो हैं। CZ ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी और फिएट करेंसी को इंटरचेंज नहीं किया जा सकता है, लेकिन डिजिटल करेंसी digital currency को चीजें खरीदने के लिए इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

उन्‍होंने कहा कि मेरे पास डॉलर नहीं हैं। जो कुछ भी है वह क्रिप्टो में है। इसलिए जब मुझे पैसे खर्च करने की जरूरत पड़ती है, अगर जरूरत होती है तो मुझे क्रिप्‍टो का कुछ हिस्सा खर्च करना पड़ता है।