News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai ने टोक्यो ऑटो सैलून 2024 में IONIQ 5 N NPX1 कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया

Share Us

196
Hyundai ने टोक्यो ऑटो सैलून 2024 में IONIQ 5 N NPX1 कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया
19 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर Hyundai Motor ने टोक्यो ऑटो सैलून 2024 में प्रोटोटाइप एन परफॉर्मेंस पार्ट्स से लैस एक कॉन्सेप्ट मॉडल 'IONIQ 5 N NPX1' का अनावरण किया है।

हुंडई मोटर कंपनी एन परफॉर्मेंस पार्ट्स के साथ उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक वाहन स्वामित्व अनुभव को बढ़ाने की योजना बना रही है, जो मूल रूप से 2019 में शुरू हुआ और ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले ट्यूनिंग पार्ट्स विकसित करना जारी रखता है। एलांट्रा एन, आई30 एन और आई20 एन जैसे आंतरिक दहन इंजन वाहनों को जारी रखते हुए हुंडई एन ने IONIQ 5 N सहित सभी-इलेक्ट्रिक एन मॉडल के लिए विशेष ट्यूनिंग घटकों की पेशकश करने की योजना बनाई है।

'एनपीएक्स1' कॉन्सेप्ट मॉडल एन-विशिष्ट संवर्द्धन की एक श्रृंखला का पूर्वावलोकन करता है, जो निकट भविष्य में एन परफॉर्मेंस पार्ट्स की सूची से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। इसमें कार्बन फ्रंट स्प्लिटर, साइड स्कर्ट, रियर डिफ्यूज़र, रियर विंग स्पॉइलर, हल्के हाइब्रिड कार्बन व्हील, हाई-परफॉर्मेंस ब्रेक पैड और लोअरिंग स्प्रिंग्स की सुविधा है। कॉन्सेप्ट मॉडल के इंटीरियर को अलकेन्टारा सामग्री और रेसिंग बकेट सीटों के साथ और भी बेहतर बनाया गया है।

एनपीएक्स1 अवधारणा पर लागू प्रोटोटाइप एन परफॉर्मेंस पार्ट्स को 2024 में बिक्री की तैयारी के लिए उत्पादन के लिए विकसित किया जाएगा। IONIQ 5 N से शुरू होकर, हुंडई एन सभी एन मॉडलों के लिए एन परफॉर्मेंस पार्ट्स उत्पादों की उपलब्धता का विस्तार करेगी।

एन ब्रांड मैनेजमेंट ग्रुप के उपाध्यक्ष जून पार्क Joon Park Vice President of N Brand Management Group ने कहा "2024 में हुंडई मोटर कंपनी उच्च प्रदर्शन वाले ईवी युग के लिए उपयुक्त नए ट्यूनिंग भागों में अग्रणी के रूप में एक कदम आगे बढ़ाएगी, जैसा कि 'एनपीएक्स1' कॉन्सेप्ट मॉडल के साथ प्रदर्शित हुआ है। ट्यूनिंग भागों तक सीमित नहीं, हम ओटीए अपडेट द्वारा ध्वनि और वाहन अंशांकन जैसे सॉफ्टवेयर अनुकूलन भी विकसित कर रहे हैं, जो ट्यूनिंग समुदाय के लिए एक रोमांचक भविष्य के लिए ईवी अनुकूलन की एक पूरी तरह से नई श्रेणी खोलेगा।"

हुंडई मोटर कंपनी के बारे में:

1967 में स्थापित हुंडई मोटर कंपनी दुनिया भर में वास्तविक दुनिया की गतिशीलता चुनौतियों से निपटने के लिए समर्पित 120,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ 200 से अधिक देशों में मौजूद है। ब्रांड विज़न 'प्रगति के लिए मानवता' के आधार पर हुंडई मोटर एक स्मार्ट मोबिलिटी समाधान प्रदाता में अपने परिवर्तन में तेजी ला रही है। कंपनी क्रांतिकारी गतिशीलता समाधान लाने के लिए रोबोटिक्स और एडवांस्ड एयर मोबिलिटी जैसी उन्नत तकनीकों में निवेश करती है, जबकि भविष्य की गतिशीलता सेवाओं को पेश करने के लिए खुले नवाचार को आगे बढ़ाती है। दुनिया के लिए टिकाऊ भविष्य की खोज में हुंडई उद्योग की अग्रणी हाइड्रोजन ईंधन सेल और ईवी प्रौद्योगिकियों से लैस शून्य उत्सर्जन वाहनों को पेश करने के अपने प्रयासों को जारी रखेगी।