News In Brief Auto
News In Brief Auto

 Hyundai 2026 तक भारत में सस्ती  इलेक्ट्रिक गाड़ियां करेगी लॉन्च

Share Us

322
 Hyundai 2026 तक भारत में सस्ती  इलेक्ट्रिक गाड़ियां करेगी लॉन्च
22 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Hyundai Motors ने भारतीय कार बाजार Indian car market के लिए नई इलेक्ट्रिक कार New electric cars पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए कंपनी 512 मिलियन अमेरिकी डालर का निवेश करेगी। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक और ICE पावरट्रेन Electric and ICE powertrains विकल्पों में भी कंपनी ने कई मॉडल लॉन्च करने की भी योजना बनाई है। हुंडई का लक्ष्य भविष्य में भारतीय बाजार के लिए कॉम्पैक्ट और सस्ती इलेक्ट्रिक कारों Compact and affordable electric cars की डिलीवरी करना है।

आपको बता दें कि दुनिया भर के वाहन निर्माताओं ने भारतीय कार बाजार में विशेष रूप से इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में रुचि दिखाई है, क्योंकि देश में बिजली से चलने वाले वाहनों की लोकप्रियता बढ़ रही है। इस बारे में हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स डायरेक्टर Sales Director Hyundai Motor India तरुण गर्ग Tarun Garg ने रॉयटर्स Reuters से कहा कि कंपनी भारतीय बाजार के लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम कर रही है। टीम चार्जिंग इकोसिस्टम, सेल्स नेटवर्क, मैन्युफैक्चरिंग और असेंबली प्रोसेस जुड़े मुद्दों को सुलझाने के लिए काम कर रही है।

इस बारे में उन्होंने ने आगे कहा कि हुंडई वाहनों की कीमत कम रखने के लिए सोर्सिंग और प्रोडक्शन Sourcing and Production की कॉस्ट को कंट्रोल में रखने के लिए लोकलाइजेशन को बढ़ाने का काम कर रही है। तरुण गर्ग ने आगे कहा कि अगर हम बात करें इंटरनल इंजन वाली कारों की , तो यह हमारा बॉटम-अप अप्रोच था, जबकि इलेक्ट्रिक सेगमेंट में हम टॉप-डाउन अप्रोच Top-Down Approach अपनाने की कोशिश कर रहे हैं।