News In Brief Auto
News In Brief Auto

हुंडई मोटर ने शाहरुख खान को IONIQ 5 डिलीवर की

Share Us

478
हुंडई मोटर ने शाहरुख खान को IONIQ 5 डिलीवर की
04 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर इंडिया Hyundai Motor India ने अपने ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Hyundai Ioniq 5 की 1100वीं यूनिट की डिलीवरी कर दी है, और इसके मालिक कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हैं। लोकप्रिय अभिनेता 1998 से हुंडई मोटर इंडिया के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं, और कंपनी ने ब्रांड के साथ 25 साल लंबे जुड़ाव के उपलक्ष्य में किंग खान को इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर पेश किया है। और वास्तव में Hyundai Ioniq 5 पहला इलेक्ट्रिक वाहन है, जो शाहरुख के विशाल कार संग्रह में शामिल हुआ है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ अनसू किम Unsoo Kim MD & CEO Hyundai Motor India Ltd ने कहा “हुंडई पिछले 25 वर्षों से शाहरुख खान के साथ जुड़ी हुई है, जिससे यह उद्योग में सबसे लंबी ब्रांड-एंबेसडर साझेदारियों में से एक बन गई है। शाहरुख खान हुंडई परिवार के पहले सदस्यों में से एक हैं, और उन्होंने वर्षों से हमारे ब्रांड मूल्यों और प्रस्तावों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। और हमने SRK को अपना प्रमुख EV- IONIQ 5 प्रस्तुत किया है, जो कार की तकनीकी शक्ति और भारत में गतिशीलता के भविष्य को प्रदर्शित करता है। हुंडई में उनके अटूट समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं, कि हमारा सहयोग आने वाले कई वर्षों तक जारी रहेगा।

पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया Hyundai Ioniq 5 कंपनी के लाइनअप में प्रमुख मॉडल रहा है। कि कंपनी ने एक साल से भी कम समय में इलेक्ट्रिक वाहन की 1100 इकाइयां बेची हैं, कि यह कंपनी की पहली ईवी कोना इलेक्ट्रिक की तुलना में अधिक सफल रही है। यह कार निर्माता द्वारा पेश किया गया पहला मॉडल है, जो ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो किआ ईवी6 पर भी आधारित है। Ioniq 5 फ्रंट और रियर व्हील एक्सल के बीच लगे 72.6 kWh बैटरी पैक से लैस है। यह 631 किमी की एआरएआई-प्रमाणित ड्राइव रेंज प्रदान करता है, और एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर से जुड़ा हुआ है, जो 215 बीएचपी और 350 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान Bollywood Star Shahrukh Khan ने कहा “मैं ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी Hyundai IONIQ 5 प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह मेरी पहली EV है, और मुझे खुशी है, कि यह Hyundai है। वर्ष 2023 वास्तव में हुंडई के साथ-साथ मेरे लिए भी उल्लेखनीय रहा है। भारत के लोगों से हमें जो प्यार मिला है, वह उद्योग में हमारी प्रेरक शक्ति है। IONIQ 5 अपने अनूठे डिज़ाइन और असाधारण विशेषताओं के साथ देखने में आनंददायक है। कि हुंडई के इस ईवी चमत्कार ने उसकी उम्मीदों को पार कर लिया है, और इस साल 1000 से अधिक इकाइयां बेचीं।

फीचर्स की बात करें तो Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ADAS और मल्टीपल एयरबैग के साथ आती है। EV व्हीकल टू लोड (V2L) चार्जिंग में सक्षम है, इसलिए कार के अंदर लैपटॉप और स्मार्टफोन चार्ज करने के अलावा आप Ioniq 5 का उपयोग करके अन्य विद्युत उपकरणों को भी चार्ज कर सकते हैं। अन्य विशेषताओं में 8-स्पीकर प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम, एम्बिएंट शामिल हैं, छह विकल्पों के साथ ध्वनि, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑनबोर्ड नेविगेशन और 3 साल की ब्लूलिंक-कनेक्टेड कार सदस्यता।