News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai ने Ioniq 5 EV के साथ ड्राइवरलेस राइड सर्विस की शुरू

Share Us

306
Hyundai ने Ioniq 5 EV के साथ ड्राइवरलेस राइड सर्विस की शुरू
15 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया world में पिछले काफी समय से ड्रावरलेस कार Driverless Car चर्चा का विषय रही हैं। पश्चिम के कई देशों में इन ड्राइवरलेस कारों के ट्रायल और ऑपरेशन trial and operation भी चल रहे हैं। वहीं दुनिया की दिग्गज वाहन बनाने वाली कंपनी Hyundai इस मामले में एक कदम और आगे बढ़ गई है और कंपनी ने साउथ कोरिया South Korea में ड्राइवरलेस कैब सर्विस driverless cab service की शुरुआत कर दी है। Hyundai ने साउथ कोरिया में लेवल 4 ऑटोनॉमस रोबोराइड RoboRide सर्विस शुरू की है।

यानि कि लोग अब वहां बिना ड्राइवर वाली कार driverless car में सफर कर सकेंगे। सर्विस को साउथ कोरिया के सिओल Seoul में शुरू किया गया है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी भी साझा की है। इसे सबसे पहले गंगनम डिस्ट्रिक्ट Gangnam District में शुरू किया गया है। सबसे पहले राइड करने वाले पैसेंजरों में सिओल के मेयर और दूसरे शहर के अधिकारी Seoul mayor and other city officials शामिल थे।

उन्हें एक रूट पर ले जाया गया जो कि इस सर्विस के लिए साउथ कोरिया में एकलौती लोकेशन है। इस सर्विस के लिए कंपनी Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार  Ioniq 5 electric car को इस्तेमाल में ला रही है। इसमें एक समय में तीन पैसेंजर three passenger बैठ सकते हैं।