News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai Creta N Line एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू, जानें डिटेल

Share Us

444
Hyundai Creta N Line एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू, जानें डिटेल
10 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया World की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई क्रेटा एन लाइन Hyundai Creta N Line एसयूवी को ग्लोबल मार्केट Global Market में आधिकारिक तौर पर पेश किया है। ये कंपनी की नई एसयूवी Creta Compact SUV फेमस क्रेटा कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक स्पोर्टियर वर्जन Sportier Version है। कंपनी क्रेटा की लॉन्चिंग के बाद से ही अपने सेगमेंट में काफी अच्छी-खासी बिक्री रही है।

क्रेटा एन लाइन को भी अंतर्राष्ट्रीय बाजार International Market में डेब्यू के बाद भारत में भी लांच होने की पूरी संभावना है। अगर उसके लुक और डिजाइन Look & Design की बात करें तो, नई Creta N Line ग्लोबल मार्केट में मौजूदा हुंडई एन लाइन मॉडल की तरह ही, मामूली मैकेनिकल अपडेट Mechanical Updates के साथ अनोखे स्टाइल के साथ आती है। SUV का फ्रंट प्रोफाइल Front Profile अब काफी लम्बे फ्रंट बम्पर के साथ मिलता है।

इसमें ऐसा लगता है कि कार के एयर इनटेक भी बड़े हो गए हैं और कार में अब त्रिकोणीय फॉग लैंप हाउसिंग Triangular Fog Lamp Housing भी हैं। अगर भारत में इसकी लांचिंग की बात की जाए तो, रिपोर्ट्स के आधार पर यह कहा जा सकता है कि हुंडई  2023 में किसी समय Hyundai Creta N Line एसयूवी को भारतीय बाजार Indian Market में उतार सकती है।

वहीं अगर इस गाड़ी के अन्य फीचर्स की बात करें तो, नई क्रेटा एन लाइन में कोई खास मैकेनिकल अपडेट मिलने की संभावना नहीं है। हुंडई बेहतर स्टीयरिंग फीडबैक के लिए सस्पेंशन सेट-अप में बदलाव कर सकती है।