News In Brief Auto
News In Brief Auto

भारत में लॉन्च हो सकती है Hyundai Creta N Line

Share Us

325
भारत में लॉन्च हो सकती है Hyundai Creta N Line
02 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर्स Hyundai Motors इस साल भारत India में अपनी दो पॉपुलर एसयूवी क्रेटा Creta और वेन्यू Venue के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल Next Generation Model लॉन्च करने वाली है। इनमें से हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट Hyundai Venue Facelift 2022 की कीमत का खुलासा अगले महीने किए जाने की संभावना है। फिलहाल जो अच्छी खबर आ रही है, वो यह है कि हुंडई क्रेटा के अपडेटेड मॉडल, यानी 2022 क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ ही कंपनी क्रेटा एन-लाइन वेरिएंट Creta N-Line Variants भी लॉन्च करेगी।

हालांकि क्रेटा एन-लाइन को मौजूदा मॉडल में पेश किए जाने की खबरें आ रही हैं। अपकमिंग हुंडई क्रेटा एन-लाइन की तस्वीर लीक हो गई है और इसमें इस स्पोर्टी एसयूवी के लुक और डिजाइन के साथ ही काफी सारे खास फीचर्स देखने को मिलते हैं। 

आपको बता दें कि भारत में हुंडई मोटर्स की फिलहाल एकमात्र एन लाइन कार हुंडई आई20 Hyundai i20 एन लाइन है। इसके बाद आने वाले समय में हुंडई वेन्यू एन लाइन के साथ ही अब क्रेटा एन लाइन के भी आने की खबरें आ रही हैं। फिलहाल क्रेटा एन-लाइन के लुक और फीचर्स की बात करें तो स्टैंडर्ड मॉडल की अपेक्षा क्रेटा एन-लाइन अलग होगी और इसमें डार्क क्रोम फिनिश Dark Chrome Finish वाली चौड़ी फ्रंट ग्रिल के साथ ही लंबा फ्रंट बंपर, अलॉय व्हील पर एन लाइन छाप, नए डिजाइन का बंपर और डबल बैरल एग्जॉस्ट के साथ ही बहुत कुछ खास देखने को मिलेगा। लीक तस्वीर में हुंडई क्रेटा एन-लाइन के इंटीरियर और फीचर्स के बारे में पता नहीं चला है।

गौरतलब है कि हुंडई की एन-लाइन कारें टॉप ट्रिम में आती हैं और रेगुलर वेरिएंट्स के मुकाबले इनमें बेहतर लुक और फीचर्स होते हैं। एन लाइन कारों की सबसे खास बातें ये होती हैं कि इनमें स्टीयरिंग, सीट्स, बॉडी के साथ ही टायर समेत अन्य हिस्सों में एन लाइन छाप दिखती है। इस साल हुंडई मोटर इंडिया Hyundai Motor India अपनी एन लाइन सीरीज का विस्तार कर इसे क्रेटा एन-लाइन और वेन्यू एन-लाइन के रूप में पेश करने वाली है।