News In Brief Auto
News In Brief Auto

हुंडई ने तमिलनाडु प्लांट में कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सटर का उत्पादन शुरू किया

Share Us

860
हुंडई ने तमिलनाडु प्लांट में कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सटर का उत्पादन शुरू किया
24 Jun 2023
min read

News Synopsis

हुंडई ने घोषणा की कि उसने तमिलनाडु में अपनी उन्नत उत्पादन सुविधा में अपने नवीनतम कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन, EXTER का निर्माण शुरू कर दिया है। 'रेंजर-खाकी' रंग में पहला EXTER का उत्पादन हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड Hyundai Motor India Limited द्वारा श्रीपेरंबुदूर में उनके कारखाने में किया गया था, जो चेन्नई से लगभग 45 किमी पश्चिम में स्थित है।

हुंडई में हम हमेशा उद्योग की सर्वोत्तम विनिर्माण प्रक्रियाओं को स्थापित करने, उत्पाद उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित हुए हैं, जिससे हमारे प्रिय ग्राहकों के बीच खुशी की भावना पैदा होती है। उद्योग 4.0 स्वचालन के इष्टतम उपयोग के साथ एचएमआईएल की अत्याधुनिक उत्पादन सुविधा बेहतर गतिशीलता अनुभव बनाने के लिए 700 से अधिक चौथी पीढ़ी के रोबोट और अत्यधिक कुशल एचएमआईएल कार्यबल को सामंजस्यपूर्ण रूप से एकीकृत करता है, कंपनी के एमडी और सीईओ अनसू किम Company's MD and CEO Ansoo Kim ने कहा।

किम ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा हुंडई एक्सरर के साथ हम एक नए सेगमेंट में कदम रख रहे हैं, जो फुल-रेंज एसयूवी निर्माता Full-Range SUV Manufacturers के रूप में एचएमआईएल की स्थिति को और बढ़ाता है।

हुंडई मोटर इंडिया ने घोषणा की है, कि एक्सटर को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और दोहरे कैमरों Smart Electric Sunroof and Dual Cameras के साथ एक एकीकृत डैशकैम जैसी कई प्रभावशाली विशेषताओं के साथ एक्सटर एचएमआईएल की पहली माइक्रो-एसयूवी होगी जो 60 से अधिक की पेशकश करेगी। ब्लूलिंक तकनीक Bluelink Technology के माध्यम से जुड़े फीचर्स ने इसे अपने सेगमेंट में सबसे तकनीकी रूप से उन्नत एसयूवी के रूप में स्थापित किया है।

विभिन्न खंडों में फैले 12 कार मॉडलों की श्रृंखला के साथ हुंडई मोटर इंडिया Hyundai Motor India देश भर में 1,348 बिक्री बिंदुओं और 1,515 सेवा बिंदुओं के माध्यम से काम करती है। इसके अतिरिक्त घरेलू बाजार को पूरा करने के अलावा कंपनी दुनिया भर के 85 देशों में अपने वाहनों का निर्यात भी करती है।

हुंडई एक्सटर क्रूज़ कंट्रोल जैसी सुविधाजनक सुविधाओं से भी लैस होगी। एसयूवी का व्हीलबेस 2,450 मिमी और ऊंचाई 1,631 मिमी होगी। इसमें 'एक्सटर' ब्रांडिंग के साथ स्पोर्टी सेमी-लेदरेट अपहोल्स्ट्री Sporty Semi-Leatherette Upholstery होगी।

एसयूवी में ऐसी सीटें होने की संभावना है जिनमें प्रवेश और निकास में आसानी के लिए अनुकूलित ऊंचाई हो, जबकि फर्श की ऊंचाई को आसानी से अंदर और बाहर जाने को सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कि बड़े डीएलओ (डे-लाइट ओपनिंग) और बेहतर रियर विंडो ग्लास साइज के साथ एसयूवी पीछे के यात्रियों के लिए दृश्यता को अधिकतम करती है।