News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai और Kia ने Samsung Electronics के साथ समझौता किया

Share Us

261
Hyundai और Kia ने Samsung Electronics के साथ समझौता किया
04 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

हुंडई मोटर कंपनी और किआ कॉर्पोरेशन ने घोषणा की कि उन्होंने कार-टू-होम और होम-टू-कार सेवा Car-to-Home and Home-to-Car Service साझेदारी के लिए सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स Samsung Electronics के साथ समझौता किया, जिसका लक्ष्य आवासीय और गतिशीलता स्थानों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाना है।

इस समझौते के तहत हुंडई और किआ ग्राहक अपनी कारों के इन-कार इंफोटेनमेंट सिस्टम के माध्यम से टच और वॉयस कमांड के माध्यम से डिजिटल उपकरणों को दूर से नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। इसके विपरीत उनके पास विभिन्न वाहन कार्यों को नियंत्रित करने के लिए एआई स्पीकर, टीवी और स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से रिमोट वाहन नियंत्रण होगा।

यह हुंडई और किआ Hyundai and Kia की कनेक्टेड कार सेवाओं और सैमसंग के इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्लेटफॉर्म 'स्मार्टथिंग्स' के जैविक एकीकरण के माध्यम से संभव हुआ है।

कंपनियों के संचार के अनुसार ग्राहकों से अपेक्षा की जाती है, कि वे अपने दैनिक जीवन में इसका उपयोग विभिन्न तरीकों से करें और निर्बाध कनेक्टिविटी अनुभव का आनंद लें। उदाहरण के लिए गर्मी की शाम की यात्रा में, उपयोगकर्ता पंजीकृत एयर कंडीशनर और वायु शोधक को चालू करने, रोबोट वैक्यूम शुरू करने और आरामदायक और सुखद रहने की जगह के लिए रोशनी चालू करने के लिए 'होम मोड' सक्रिय कर सकता है।

वैकल्पिक रूप से बाहर जाने से पहले उपयोगकर्ता अनावश्यक रोशनी को बंद करने के लिए 'अवे मोड' शुरू कर सकता है, और वापस लौटने के लिए एक स्वच्छ रहने की जगह बनाने के लिए रोबोट वैक्यूम शुरू कर सकता है, और साथ ही वाहन के एयर कंडीशनिंग को एक आरामदायक तापमान पर पूर्व-सक्रिय कर सकता है।

हुंडई और किआ की कार-टू-होम सेवा के मामले में उपयोगकर्ता ड्राइविंग करते समय डिवाइस के संचालन को कम करने के लिए प्रत्येक स्थिति के लिए पंजीकरण और विशिष्ट मोड का उपयोग कर सकते हैं। और विशेष रूप से ग्राहकों को अधिक सुविधाजनक सेवा प्रदान करने के लिए टचस्क्रीन और वॉयस कमांड के अलावा स्थान-आधारित स्वचालित संचालन लागू किया जाएगा।

इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहन मालिक अपने घर और वाहन के ऊर्जा उपयोग की जांच करने और इष्टतम चार्जिंग समय को समायोजित करने के लिए स्मार्टथिंग्स की एकीकृत घरेलू ऊर्जा प्रबंधन सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

हुंडई और किआ ने कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म और सैमसंग स्मार्टथिंग्स को जोड़कर विदेशी ग्राहकों के लिए अपनी कार-टू-होम और होम-टू-कार सेवाओं का विस्तार करने की योजना बनाई है।

इसे हासिल करने के लिए हुंडई और किआ स्थिर सेवा प्रदान करने वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम विकसित करेंगे, और बाद में मौजूदा वाहनों के लिए भी ओवर-द-एयर और यूएसबी-आधारित अपडेट के माध्यम से ये सुविधाएं प्रदान करेंगे।

हुंडई और किआ के इंफोटेनमेंट डेवलपमेंट सेंटर के उपाध्यक्ष हेयॉन्ग क्वोन Haeyoung Kwon Vice President of Hyundai and Kia’s Infotainment Development Center ने कहा "यह कनेक्टेड कार की कार-टू-होम और होम-टू-कार सेवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में अधिक सुविधाजनक बनाने का एक अवसर है। हम वैश्विक हुंडई और किआ ग्राहकों की यात्राओं को लगातार सार्थक बनाने के लिए अपने प्रौद्योगिकी विकास में तेजी लाने की योजना बना रहे हैं।"

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के कार्यकारी उपाध्यक्ष चानवू पार्क Chanwoo Park Executive Vice President at Samsung Electronics ने कहा "यह सहयोग घर-से-कार तक संचार और एकीकृत घरेलू ऊर्जा प्रबंधन सेवाओं को सक्षम करेगा जो भविष्य की जीवनशैली के लिए अनुकूलित हैं। स्मार्टथिंग्स प्लेटफॉर्म को वाहनों के साथ जोड़कर हम घर और कार दोनों में ग्राहक अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने में सक्षम होंगे।"

इस बीच हुंडई और किआ पहले से ही दूरसंचार कंपनियों और निर्माण कंपनियों के साथ सहयोग के माध्यम से कार-टू-होम और होम-टू-कार सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। कार-टू-होम सेवा पहले प्रकाश व्यवस्था, प्लग, गैस शट-ऑफ वाल्व, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनिंग और बॉयलर सहित छह वस्तुओं के लिए उपलब्ध थी, और वाहन एयर कंडीशनिंग, रिमोट स्टार्ट और चार्जिंग प्रबंधन के लिए होम-टू-कार सेवा इस साझेदारी के माध्यम से उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ कनेक्शन का समर्थन करने के लिए इसका विस्तार किया जाएगा।