पति ने महिला को जिंदा दफनाया, Apple Watch ने ऐसे बचाई जान

Share Us

881
पति ने महिला को जिंदा दफनाया, Apple Watch ने ऐसे बचाई जान
01 Nov 2022
min read

News Synopsis

Apple Watch: दुनिया की दिग्गज एपल Apple की एपल वॉच apple watch ने अपनी खूबी को एक बार फिर जगजाहिर किया है। अपनी कीमत को लेकर ट्रोल होने वाली Apple Watch अब लोगों की जान बचाने के भी काम आने लगी है। एपल वॉच ने जानलेवा बीमारी life-threatening illness का पता लगाकर लोगों की जान बचाई है। वहीं एक बार फिर एपल वॉच ने अपनी इमरजेंसी सर्विस emergency service से एक महिला को जिंदा दफन होने से बचा लिया। यह रोंगटे खड़े करने वाला मामला अमेरिका का है। अमेरिका USA के वॉशिंगटन में एक महिला को उसके पति ने जिंदा दफना दिया था, लेकिन कलाई में पहनी Apple Watch की वजह से महिला की जान woman's life बचा ली गई।

एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, अमेरिका के वॉशिंगटन Washington में रहने वाली यंग सूक young souk नाम की एक महिला का उसके पति के साथ तलाक का मामला चल रहा था, लेकिन अपराधी कपड़े धोने और अन्य काम के लिए सूक के घर का इस्तेमाल करता था। एक दिन दोनों में पैसों और तलाक को लेकर बहस हुई। झगड़ा शांत नहीं हुआ तो सूक ने अपने पति को घर से जाने के लिए कहा, जिसके बाद उसके पति ने आपा खो दिया और सूक पर पीछे से हमला कर दिया। सूक के पति ने चाकू मारकर और उसके हाथ-पैर बांधकर एक सुनसान जंगल में जिंदा दफन कर दिया। इस दौरान सूक ने कलाई में पहली एपल वॉच की इमरजेंसी सर्विस 911 पर कॉल किया और अपनी 20 साल की बेटी और अपनी दोस्त को अलर्ट भेज दिया।

जबकि सूक को गड्ढे में दफनाने से पहले ही उसके पति ने एपल वॉच को हथौड़े hammers से तोड़ दिया था। सूक ने होश आने पर गड्ढे को वापस खोदा और बाहर आई। इसके बाद उसने काफी दूर तक भागकर आसपास के घरों में जा कर मदद भी मांगी। तबतक इमरजेंसी सर्विस के ऑपरेटर emergency service operator ने पुलिस police को सुचना दे दी थी। पुलिस ने तलाश कर सूक को एक अजनबी के घर ढूंढ लिया। कहा जा रहा है कि इस तरह एपल वॉच ने एक और जिंदगी बचा ली।

TWN In-Focus