News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hummer EV की भारी डिमांड, General Motors कंपनी ने बुकिंग लेना किया बंद

Share Us

553
Hummer EV की भारी डिमांड, General Motors कंपनी ने बुकिंग लेना किया बंद
25 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

मौजूदा वक्त में दुनिया भर में अपनी पावर ड्राइविंग Power Driving के लिए मशहूर Hummer के इलेक्ट्रिक वर्जन Electric Version की जोरदार डिमांड Strong Demand है। प्रोडक्शन कैपेसिटी Production Capacity से अधिक डिमांड होने के कारण General Motors ने इसके लिए नई बुकिंग New Booking लेनी बंद कर दी है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस वर्ष की शुरुआत से जून तक उसने Hummer के पिकअप वर्जन की लगभग 400 यूनिट्स की डिलीवरी दी है। कंपनी जल्द ही इसके SUV वर्जन की डिलीवरी शुरू करेगी।

इसके पास पिकअप के लिए लगभग 45,000 और SUV की भी इतनी ही बुकिंग्स हैं। General Motors ने अपने बयान में कहा है कि, "इस भारी डिमांड के कारण Hummer EV की बुकिंग पूरी हो गई है।" जबकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह पहले से ऑर्डर वाली लगभग 90,000 इलेक्ट्रिक Hummer की कब तक डिलीवरी देगी। ऑटोमोबाइल कंपनियों Automobile Companies के EV मॉडल्स की बिक्री बढ़ने का यह एक और संकेत है।

हालांकि,  EV की डिमांड की तुलना में सप्लाई कम है और इन कंपनियों को तेजी से प्रोडक्शन बढ़ाने की जरूरत है। General Motors ने 2035 तक केवल जीरो-इमिशन व्हीकल्स Zero-Emission Vehicles बनाने का टारगेट रखा है। बहुत सी अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स Electric Vehicles की रेंज बढ़ा रही हैं। General Motors ने हाल ही में कार रेंटल सर्विस Hertz को 1,75,000 EV बेचने का एग्रीमेंट किया था। इसे पूरा करने में लगभग पांच वर्ष लगेंगे।