आने वाले महीनों में महंगे होंगे मकान, रेडी-टू-मूव संपत्ति की अधिक डिमांड

Share Us

817
आने वाले महीनों में महंगे होंगे मकान, रेडी-टू-मूव संपत्ति की अधिक डिमांड
27 Sep 2022
min read

News Synopsis

वर्तमान समय house prices में मांग बढ़ने से आने वाले दिनों में घरों की कीमतों में इजाफा देखने को मिल सकता हैं। हाउसिंग डॉट कॉम housing.com और नरेडको के सर्वे nardco survey के मुताबिक, 50% खरीदारों का मानना है कि मांग में सुधार से मकानों की कीमत house prices बढ़ सकती हैं। सोमवार को जारी सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, 58 फीसदी खरीदार तैयार मकान खरीदना चाहते हैं। नरेडको के अध्यक्ष राजन बंडेलकर ने अपने बयान में कहा कि,  कोरोना के बाद आवासीय संपत्तियों की मांग demand for residential properties तेजी से बढ़ी है।

कर्ज की बढ़ती दरों से पैदा हो रही चिंताओं के बावजूद त्योहारी सीजन festival season के साथ आगामी तिमाहियों में देशभर में मकानों की मांग में मजबूती बने रहने की उम्मीद है। सर्वे निवेश योजना बना रहे 1,000 से अधिक प्रतिभागियों के बीच किया गया है।  शेयर बाजार में सूचीबद्ध कई रियल एस्टेट कंपनियों real estate companies ने जानकारी देते हुए कहा है कि, लागत बढ़ने की वजह से उन्होंने पिछले एक साल में कीमतें बढ़ा दी हैं।

आने वाले महीनों में मकानों की मांग और बढ़ेगी। इसका सीधा असर कीमतों पर पड़ेगा। हालांकि, आर्थिक परिदृश्य को लेकर मकान खरीदार थोड़ा सतर्क भी हो गए हैं। 47 फीसदी लोग रियल एस्टेट में निवेश करना चाहते हैं। 21 फीसदी शेयर बाजार में, 16 फीसदी एफडी में और 15 फीसदी लोग सोने में पैसे लगाना चाहते हैं।