News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

HMD जल्द भारत में पहला सेल्फ-ब्रांडेड स्मार्टफोन लॉन्च करेगा

Share Us

109
HMD जल्द भारत में पहला सेल्फ-ब्रांडेड स्मार्टफोन लॉन्च करेगा
29 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

HMD ने हाल ही में इस सप्ताह की शुरुआत में सेल्फ-ब्रांडेड स्मार्टफोन की अपनी प्रारंभिक लाइनअप का अनावरण किया। कंपनी ने विशिष्ट यूरोपीय बाजारों में एचएमडी पल्स सीरीज HMD Pulse Series पेश की, जिसमें एचएमडी पल्स, पल्स+ और पल्स प्रो मॉडल शामिल हैं।

भारत में इन फोनों की आधिकारिक लॉन्च तिथि की अभी तक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन एचएमडी ने आश्वासन दिया है, कि उसके सेल्फ-ब्रांडेड स्मार्टफोन देश में आएंगे। कंपनी 29 अप्रैल को भारत में रिलीज़ के लिए पहले HMD फोन सेट के नाम का खुलासा करेगी।

एचएमडी इंडिया HMD India ने घोषणा की कि वे 29 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने वाले शुरुआती एचएमडी-ब्रांडेड स्मार्टफोन के नाम का खुलासा करेंगे। इस प्रत्याशित मॉडल के बारे में अभी तक कोई और जानकारी नहीं दी गई है। अपकमिंग डिवाइस के बारे में अधिक जानकारी आने वाले दिनों में आधिकारिक घोषणा से पहले सामने आ सकती है। कि हाल ही में लॉन्च किए गए HMD पल्स सीरीज़ के फोन में से एक भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत कर सकता है।

एचएमडी पल्स, एचएमडी पल्स प्लस, एचएमडी पल्स प्रो: कीमत, उपलब्धता

HMD पल्स की कीमत EUR 140 (लगभग 12,460 रुपये) है, और यह एटमॉस ब्लू, ड्रीमी पिंक और मेट्योर ब्लैक रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

एचएमडी पल्स+ एप्रिकॉट क्रश, ग्लेशियर ग्रीन और मिडनाइट ब्लू शेड्स में बाजार में उतरेगा और इसे EUR 160 (लगभग 14,240 रुपये) पर सूचीबद्ध किया गया है।

टॉप-ऑफ-द-लाइन एचएमडी पल्स प्रो ब्लैक ओशन, ग्लेशियर ग्रीन और ट्वाइलाइट पर्पल रंगों में 180 यूरो (16,000 रुपये) में उपलब्ध है।

एचएमडी पल्स, एचएमडी पल्स प्लस, एचएमडी पल्स प्रो: विशिष्टताएँ

HMD पल्स और पल्स+ मॉडल Unisoc T606 SoCs द्वारा संचालित हैं, जो माली-G57 MP1 GPU के साथ मिलकर 6GB तक रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज की पेशकश करते हैं। ये डिवाइस एंड्रॉइड 14, 6.65-इंच 90Hz एलसीडी स्क्रीन और 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh बैटरी के साथ आते हैं। बेस मॉडल में 13-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जबकि प्लस वेरिएंट में 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। दोनों मॉडल 8-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस हैं।

दूसरी ओर HMD Pro में 6.56-इंच HD+ डिस्प्ले है, और यह 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ Unisoc T606 SoC द्वारा संचालित है। इसमें 50 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप और 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर शामिल है। डिवाइस में 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है।

इसके अतिरिक्त HMD ने अमेरिकी बाजार में HMD Vibe मॉडल पेश किया है। और यह भारत में उपलब्ध नहीं हो सकता है, लेकिन कथित तौर पर इस मॉडल की कीमत $150 (लगभग 12,500 रुपये) है। हालाँकि विशिष्ट विवरण सूचीबद्ध नहीं हैं, रिपोर्टों से पता चलता है, कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 SoC, 10W चार्जिंग के साथ 4,000mAh की बैटरी, 13-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सिस्टम, 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, 6.56-इंच 90Hz HD+ डिस्प्ले और एक IP52 बिल्ड है।

TWN In-Focus